आक्रोशितों ने मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
  • कार चालक गिरफ्तार, कार में मिला नशीला पदार्थ

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के सलखुआ-सिमरी बख्तियारपुर नेपाल रोड के गौसपुर चौक के समीप गुरूवार अहले सुबह एक तेज रफ्तार कार चालक ने सड़क किनारे अपने घर के दरबाजे में बच्ची को खिला रहे 60 वर्षीय वृद्ध व दो वर्षीय मासूम बच्ची को रौंद गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। हालांकि इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से जख्मी मासूम बच्ची का इलाज सदर अस्पताल सहरसा में चल रहा है।

वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने शैनीटोला चौक को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए मुआवजा की मांग करने लगा। वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा मुआवजा देने का आश्वासन मिलने पर करीब दो घंटे बाद जाम समाप्त किया गया।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सलखुआ थाना क्षेत्र के गौसपुर निवासी राजन यादव अहले सुबह अपने दो वर्षीय पौती आकृति कुमारी को घर के आगे दरबाजे में खिला रहे थे। इसी दौरान सलखुआ की और से हुंडई कंपनी का ईओन कार संख्या बीआर 10 जेड 2207 पर सवार चालक मो. राजा तेज रफ्तार से कार चलाते हुए सड़क से करीब 20 फीट दूरी पर बैठे राजन यादव व आकृति कुमारी को गंभीर रूप से रौंद जख्मी कर दिया।

हालांकि आसपास के लोगों ने कार चालक को पकड़ ज़ख्मी दोनों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बेहतर इलाज के लिए रेफर किए जाने के दौरान एम्बुलेंस पर बैठाते ही राजन यादव की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से जख्मी आकृति कुमारी को सहरसा रेफर कर दिया गया।

मौत उपरांत परिजन आक्रोशित हो गए। वहीं पुलिस हिरासत में लिए गए चालक मो. राजा को पुलिस हिरासत से छुड़ा कर मारपीट करने पर उतारू हो गया। पुलिस चालक को लेकर बख्तियारपुर थाना ले आई। वहीं आक्रोशित लोग थाना पहुंच चालक को पुलिस से छुड़ा अपने कब्जे में लेने का भरसक प्रयास करते हुए थाना गेट पर हंगामा करने लगा।

इस दौरान बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने सुझबूझ का परिचय देते हुए पहले थाना के मुख्य गेट को बंद कर आक्रोशित को समझाने बुझाने में लग गया। काफी मसक्कत उपरांत आक्रोशित शांत हुए। जिसके बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। हालांकि कुछ देर बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया।

पोस्टमार्टम उपरांत जब पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया तो शव लेकर परिजन शैनीटोला चौक पहुंच चौक को बांस-बल्ली से जाम कर टायर जलाकर आगजनी करते हुए रोषपूर्ण प्रदर्शन करने लगा। ग्रामीणों ने बताया कि कार चालक नशे में चूर था। कार में कई नशीले पदार्थ का बोतल व पाउच बरामद हुआ है।

वहीं जाम की सूचना पर सलखुआ एवं बख्तियारपुर थाना पुलिस जाम स्थल पहुंच आक्रोशितों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पुलिस आक्रोशित को समझा बुझाकर करीब दो घंटे बाद जाम समाप्त कराया।