स्कूल परिवार की माताओं ने केक काट कार्यक्रम का किया विधिवत उद्घाटन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र के पुरानी स्टेट बैंक गली रोड स्थित द ग्रीन प्लानेट स्कूल में रविवार को मदर्स-डे पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की विधिवत उद्घाटन स्कूल परिवार की बुजुर्ग माताओं द्वारा केक काट कर किया गया।

इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर सुमीत गुप्ता ने कहा कि मां कि महिमा अपरम्पार है। मां त्याग, प्रेम, दया और स्नेह की मूर्ति होती है। उन्होंने कहा कि मां कि छाया में मनुष्य ही नहीं देवता भी स्वयं को आनंदित अनुभव करते हैं। मां ही बच्चे की मूक भाषा को समझती है।

वहीं स्कूल के को-डायरेक्टर पत्रकार आयुष कुमार ने उपस्थित माताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मां बच्चों की पहली शिक्षक होती है। मां की तुलना नहीं की जा सकती है क्योंकि अतुलनीय होती है। मदर्स डे एक ऐसा स्पेशल दिन है जिसे दुनियाभर की मांताओं को सम्मान देने के लिए मनाया जाता है। इस दिन बच्चे अपनी मां के साथ समय बिताते हैं या उन्हें उपहार देकर या उनके लिए कुछ खास करके उनके प्रति अपना प्यार और आभार व्यक्त करते हैं। इस साल मदर्स डे 14 मई, यानी आज मनाया जा रहा है।

वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत प्ले क्लास के बच्चों के द्वारा जब सर पर हाथ पड़े गाने से की गई। जिसके बाद बच्चों ने ऐसा क्यों मां, मेरी प्यारी अम्मी जैसे एक बढ़ कर एक गीत संगीत पर मनमोहक प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों को मनमोह लिया। उद्घोषक मुकेश मिलन द्वारा मां से प्रश्न पूछे सवाल का सही जबाब देने पर माताओं को आकर्षक उपहार दिया गया।जिसके बाद छोटे छोटे बच्चों के बीच खेल प्रतियोगिता भी आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : ग्रीन प्लानेट का वार्षिक परिणाम घोषित, सफल छात्र पुरस्कृत

इस मौके पर शालिनी गुप्ता, अनु गुप्ता, नाजिया, ज्योति, आशिया, नेहा, हिमांशु, निकिता, शिरत, हेमा, अंजली, नेंसी सहित कई गणमान्य मौजूद रहे