कनरिया ओपी से आगर के बीच पौने दो किमी. मुख्यमंत्री सड़क योजना से सड़क है बननी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर सरकार विकास की योजना संचालित कर लोगों को सुविधा उपलब्ध करा रही है लेकिन यहां संचालित योजना में व्याप्त भ्रष्ट्राचार देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्माणधीन पौने दो किमी सड़क के दो बिन्दुओं पर समिति व जिला परिषद योजना में मद से अलग-अलग योजना संचालित कर दी गई।

इस संबंध में ग्रामीण ने डीएम सहरसा को लिखित आवेदन देकर जांच की मांग किया है। ग्रामीणों ने बताया कि कनरिया ओपी से आगर के बीच 1.75 किमी. सड़क का निर्माण मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से होना है। संवेदक के द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया है।

इस बीच कुछ माह पहले इसी सड़क मार्ग के एक बिंदु पर समिति योजना मद से पीसीसी ढलाई कार्य किया गया। कार्य भी प्राक्कलन के विरूद्ध गुणवत्ता हीन किया गया। इसके बाद इसी सड़क मार्ग के दूसरे बिन्दु रामजी बिन्द के घर से गंगाराम चौधरी के घर तक जिला परिषद योजना मद से सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया। अभी मिट्टी कार्य किया जा रहा है। उसके बाद पीसीसी ढलाई कार्य किया जाएगा।

कई ग्रामीणों ने बताया कि जब मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से सड़क निर्माण हो ही रहा है तो फिर किस प्रकार समिति व जिला परिषद के द्वारा योजना संचालित किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि यह सरकारी राशि का दुरूपयोग है। वहीं बताया जा रहा है कि जो मुख्यमंत्री सड़क योजना का कार्य शुरू किया गया है वह भी कार्य समाप्ति की तिथि खत्म हो चुकी है। अब देखने वाली बात होगी कि आगे इस संबंध में होता है क्या ?