आमजनों से मिलने से उसके समस्याओं से अवगत हो निराकरण का मिलता है मौका – सांसद
  • मनरेगा व अन्य विकास मद से किए गए हैं सभी उद्धाटित योजनाएं

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में मनरेगा योजना से संचालित करीब 1 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से विभिन्न विकास योजनाओं का खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केसर एवं स्थानीय आरजेडी विधायक युसूफ सलाउद्दीन ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।

इस मौके पर सांसद चौधरी महबूब अली केसर ने कहा कि केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा है। इसमें केन्द्र व राज्य सरकार का पैसा लगता है। आज हम और विधायक मिलकर विभिन्न स्थानों पर बनें विभिन्न प्रकार के योजनाओं का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जानें से लोगों से मिलने का मौका मिलता है जिससे उनकी समस्याओं से अवगत होने के बाद निराकरण करने में मदद मिलती है। वहीं विधायक यूसुफ सलाउद्दीन ने कहा कि वो हमेशा विकास के प्रति लगे रहते हैं। चाहे वो डेंगराही घाट या कठडुमर पुल का मामला हो या फिर किसी प्रकार का विकासात्मक कार्य।

यहां बतातें चले कि सांसद व विधायक ने उद्घाटन का शिलसिला सरोजा पंचायत के मध्य विद्यालल के समीप पोखर में छठ घाट सीढ़ी निर्माण कार्य से शुरू किया। करीब 9 लाख 97 हजार रुपए की लागत से बने इस कार्य का उद्घाटन पंचायत के मुखिया कुमारी चित्रा सिंह की मौजूदगी में किया गया।

उसके उपरांत महम्मदपुर पंचायत के मुख्य सड़क से डुमरिया जाने वाली सड़क में रविंद्र यादव के खेत के समीप करीब 9 लाख 70 हजार 3 सौ रुपए की लागत से पंचायत के मुखिया विनय कुमार यादव की मौजूदगी में आरसीसी पुलिया निर्माण कार्य का उद्घाटन किया‌। वहीं इसी पंचायत के वार्ड नंबर 11 में कवीआई रोड की ओर जाने वाली सड़क में 9 लाख 86 हजार 6 सौ रुपए की लागत से आरसीसी पुलिया निर्माण का उद्घाटन किया।

उसके बाद पुनः इसी पंचायत के भरना जाने वाली सड़क में शत्रुघन यादव के खेत के निकट 9 लाख 67 हजार 9 सौ रुपए की लागत से आरसीसी पुल एवं बैडी मुख्य सड़क से भरना की ओर जाने वाली सड़क में राहुल यादव के खेत के निकट 9 लाख 50 हजार 2 सौ रुपए की लागत से आरसीसी पुलिया निर्माण का उद्घाटन किया गया।

वही महखड़ पंचायत में पर्यावरण की सुरक्षा हेतु विभिन्न लाभार्थी के निजी जमीन पर करीब 33 लाख 14 हजार 9 सौ 97 रुपए की लागत से 15 युनिट वृक्षारोपण कार्य का उद्घाटन मुखिया शगुफ्ता प्रवीण की मौजूदगी में किया गया। इसी पंचायत में 18 विभिन्न स्थानों पर 13 लाख 86 हजार की लागत से निर्मित बकरी शेड का निर्माण, लाभुकों को हस्तगत किया गया। वहीं 19 विभिन्न स्थानों पर करीब 33 लाख 15 हजार 20 रुपए की लागत से निर्मित पशु शेड के लाभुकों को भी हस्तगत किया गया। वही विभिन्न तीन स्थानों पर 11 लाख 44 हजार रुपए की लागत से पीसीसी ढलाई सड़क का भी किया गया।

इस मौके पर बीडीओ अमित कुमार, पीओ अभिषेक आनंद, नप अध्यक्ष प्रतिनिधि हस्सान आलम, मुखिया प्रतिनिधि शैलेंद्र सिंह, फिरोज आलम, प्रसून सिंह, अबु ओसामा, अरविंद सिंह कुशवाहा, संजीव जायसवाल, राजेंद्र यादव, रणबीर यादव, हीरा यादव, मुकेश यादव, मासूम अली, फुलेश्वर यादव, मौसम कुमार, मो. पप्पू, नजमुल होदा उर्फ़ पप्पू, फिरोज आलम, मो मसीर आलम, मो सफाद्दीन सहित अन्य मौजूद थे।