पुलिस को आवेदन देकर लगाई न्याय की गुहार, पति रहते हैं विदेश

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पहाड़पुर में एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का ससुराल वालों पर आरोप लगा है। विवाहिता ने बख्तियारपुर थाना को आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगाई है।

थाना को दिए आवेदन में पहाड़पुर निवासी फिरोज आलम की पत्नी रानी परवीन ने कहा कि मेरी शादी मुस्लिम रीति – रिवाज के मुताबिक 2016 में हुई। मेरे पति से मुझे एक पुत्री भी हुई। मेरे पति मुझे घर पर छोड़ कर सऊदी अरब चले गए।‌यहां मेरे ससुराल वाले मो आलम, गुड़िया खातून, नाजिस परवीन, शबनम परवीन, फिरोज आलम ने एकजुट होकर मुझे प्रताड़ित करते हुए दो वर्ष पूर्व में ही मुझे और मेरी बच्ची को जान से मारने का प्रयास किया।

बराबर ये सभी मायके से पांच लाख रुपया दहेज मांगने का दबाव देते रहा। ऐसा नही करने पर मेरे साथ पिटाई कर घर से बाहर निकाल दिया।‌ मेरे पिता द्वारा मुझे निकाह के समय दिए गए आभूषण दो भर सोना, चालीस भर चांदी वह भी लाने नही दिया।‌ मैं अपनी छोटी बच्ची को लेकर अपने मायके अपने पिता के पास आ गई। कई बार पंचायत भी हुई। लेकिन ये लोग पंचायत मानने से इनकार कर दिया।

मुझे और मेरी पुत्री को भरण – पोषण के लिए राशि भी दो वर्षों से नही दी जा रही है।‌ मेरे मायके वाले पांच लाख रुपया दहेज ससुराल वालों को देने में असमर्थ है।‌ इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक पर मामला दर्ज कर अग्रतर कार्यवाई की जा रही है।