सशक्त विपक्षी की भूमिका तय करने के लिए आहुत की गई बैठक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद सिमरी बख्तियारपुर में सशक्त विपक्षी की भूमिका तय करने के लिए एक बैठक आहुत की गई है जिसमें नगर प्रशासन द्वारा की जा रही मनमानी पर रोक सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

शनिवार को चौधरी टोला के निकट आरा मिल में पूर्व नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि सह वर्तमान वार्ड पार्षद मोजाहिर आलम और पूर्व मुखिया सह जदयू नेता ललन कुमार ने प्रेस वार्ता कर नगर परिषद के हारे हुए सभी उम्मीदवारों का बैठक बुलाने का ऐलान किया।

प्रेस वार्ता में मोजाहिर आलम और ललन कुमार ने कहा कि नए नगर सरकार का गठन हो गया है। नप क्षेत्र के लोगो को नए सरकार से बहुत उम्मीदें है। उन उम्मीदों को पूरा करना नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की जिम्मेवारी है। चूंकि हारे हुए प्रत्याशियों को भी जनता ने अपना मत दिया है इसलिए वह भी अपनी सहभागिता निभाना चाहते है।

उन्होंने कहा कि नगर सरकार गठन के चंद दिनों बाद ही मनमानी देखने को मिल रही है। ये बर्दाश्त योग्य नहीं है। आगामी पांच अप्रैल को हारे हुए प्रत्याशियों की एक बैठक बुलाई गई है। जिसमे विपक्ष की भूमिका को लेकर व्यापक चर्चा की जाएगी। जनता ने जिन – जिन लोगों को विपक्ष में बैठने की अनुमति दी है वो सब मिलकर नप प्रशासन की मनमानी पर रोक लगाने के लिए एकजुट होकर काम करेगी।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली में विपक्ष की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है। स्वास्थ्य लोकतंत्र के लिए मजबूत विपक्ष का होना बहुत ही महत्वपूर्ण है। विपक्ष के बिना लोकतान्त्रिक व्यवस्था एक इंच भी नहीं चल सकती। अतः विपक्ष के बिना कोई भी शासन व्यवस्था अधूरी है। इसलिए हम मजबूत विपक्ष के रूप में कार्य करना चाहते है।