पंचायत समिति सदस्य पर लगा प्रमुख के नाम पर कमीशन के नाम ठगी करने का आरोप
  • बीडीओ, प्रमुख, समिति सदस्य, जेई के नाम लिखाया जा रहा कमीशन का प्रतिशत

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड में संचालित विकास योजनाओं में कमीशनखोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक पंचायत समिति सदस्य द्वारा योजना के नाम पर पदाधिकारी से लेकर प्रखंड प्रमुख के नाम कमीशन की राशि का प्रतिशत में हिसाब किताब की जा रही है।

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद सलखुआ प्रखंड प्रमुख पति ने उनके नाम पर 10 प्रतिशत कमीशन लेने को लेकर प्रखंड प्रमुख की प्रतिष्ठा धुमिल करने को लेकर कोर्ट नालसी के आधार पर पंचायत समिति सदस्य पर केस दर्ज कराया गया। पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

क्या है मामला : सलखुआ प्रखंड के मोबारखपुर पंचायत समिति सदस्य मो मेराज आलम आलम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिससे कुछ व्यक्ति बैठा हुआ है। जिसमें मेराज आलम योजना में कमीशन लगने की बात कह हिसाब किताब की जा रही है।

जिसमें बताया जा रहा है कि बीडीओ, जेई, एसडीओ, प्रमुख, पंचायत समिति सदस्य के द्वारा योजना स्वीकृत से लेकर पेमेंट होने तक में कमीशन लिया जाता है। इसी कमीशन का हिसाब प्रतिशत में लिखाया जा रहा। जिसमें प्रमुख के नाम पर 10 प्रतिशत कमीशन लेने को लेकर बबाल मच गया।

वायरल वीडियो….!

प्रमुख पति मनोज यादव ने पंचायत समिति सदस्य पर प्रमुख के नाम पर ठगी कर कमीशन लेने को लेकर समिति सदस्य पर प्रतिष्ठा धुमिल करने का आरोप लगा कोर्ट नालसी दायर कर दिया। कोर्ट नालसी के आधार पर सलखुआ थाना समिति सदस्य पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

क्या कहती हैं प्रखंड प्रमुख नीलम देवी – इस संबंध में प्रमुख नीलम देवी से पुछे जाने पर बताया कि उनके नाम किसी के द्वारा कमीशनखोरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वीडियो में साफ देख सकते हैं कि दस प्रतिशत की राशि ली गई है। इससे उसके प्रतिष्ठा को धुमिल करने की प्रयास किया गया है। अब न्यायालय में दुध का दुध पानी का पानी का इंसाफ होगा।

उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि अगर प्रमुख के नाम पर कही किसी के द्वारा कमीशन या किसी प्रकार का धोखाधड़ी करने का प्रयास करें तो वो सीधे फोन या स्वयं मिल कर उसकी शिकायत करें।नोट: वायरल वीडियो की पुष्टि “ब्रजेश की बात” नहीं करता है।