कोसी तटबंध पर तेज रफ्तार का कहर रूकने का नहीं ले रहा नाम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) इन दिनों रफ्तार का कहर फिर देखने को मिल रहा है। सड़क किनारे बसे लोग व उस पर से तेज रफ्तार का कहर से आए दिन बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक की जान असमय जा रही है। ताज़ा मामला बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के सलखुआ थाना अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध पर बनें सड़क पर देखने को मिला है।

शनिवार को चानन पंचायत के खोचरदेवा बांध के समीप एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने मासूम बच्ची को रौंद डाला। वाहन की ठोकर से जख्मी मासूम को इलाज के लिए अस्पताल ले जानें के दौरान मौत हो गई। मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार खोचरदेवा वार्ड नं तीन निवासी लालो यादव की चार वर्षीय पुत्री चंदो कुमारी सड़क किनारे खेल रही थी इसी दौरान दोपहर बाद तकरीबन एक बजे पूरब दिशा भेलवा की और से पश्चिम दिशा राजनपुर की ओर एक तेज रफ्तार वाहन मासूम को रौंदते हुए फरार हो गया।

जबतक आसपास के लोग दौड़ कर मासूम को उठा वाहन को पकड़ने की कोशिश की वाहन चालक वाहन लेकर फरार हो गया। जिसके बाद आसपास के लोगों ने मासूम को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया लेकिन अस्पताल पहुंचते ही डाक्टरों ने जांचोपरांत बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एएसआई संतोष कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुँच मामले की छानबीन शुरू कर दिया। वहीं मौत बाद बच्ची को पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज अज्ञात फरार वाहन की जांच पड़ताल शुरू कर दिया। यहां बतातें चले गए तटबंध पर रफ़्तार का कहर का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई लोगों की जान तटबंध पर तेज रफ्तार की वजह से हो चुका है।