सहरसा-मानसी रेलखंड के पुल नं. 51 की घटना, पिकनिक मनाने जाने के दौरान रेल पुल पर बना रहे थे रील्स

खगड़िया से सुधीर कुमार की रिपोर्ट : पूर्व-मध्य रेलवे के मानसी सहरसा रेलखंड अन्तर्गत रेल पुल संख्या 51 पर रविवार को ट्रेन से कटकर दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक युवक ने पुल पर से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। तीनों युवक नववर्ष पर पिकनिक मनाने कात्यायनी मंदिर पैदल जा रहे थे।

जख्मी युवक,

इसी क्रम में रेल पुल पर सेल्फी व रील्स बनाने लगे थे।
घटना के बाद कोहराम मच गया। तीनों युवक स्थानीय बलहा गांव के रहने वाले बताएं जा रहें हैं। मृतक की पहचान हीरा रजक के पुत्र नीतीश कुमार और योगी शर्मा के पुत्र सोनू कुमार के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान मनोज कुमार के पुत्र अमन कुमार बताया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि तीनों दोस्त नव वर्ष को लेकर माता कात्यायनी मंदिर पिकनिक मनाने जा रहे थे। पैदल जाने के दौरान तीनों युवक रेलवे पुल नंबर 51 होकर गुजर रहे थे। इसी दौरान सहरसा की ओर जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। जिसके बाद दो युवक ट्रेन की चपेट में आ गए और ट्रेन से कटकर घटनास्थल पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। जबकि एक युवक पुल से छलांग लगा दिया।

घटनास्थल पर लोगों की भीड़

घटना की सूचना पर स्थानीय मानसी थानाध्यक्ष निलेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच दोनों शवों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। जबकि घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल खगड़िया भेजा गया है।

मौत से पहले दोनों दोस्तों ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था फोटो : मौत से कुछ देर पहले दोनों दोस्त ने अपने इंस्टाग्राम आईडी पर सेल्फी अपलोड किया था। जिसके थोड़ी ही देर बाद सेल्फी लेने और रील्स बनाने के धून में रेलवे ट्रैक पर खो गया और ट्रेन आने की आहट नहीं समझ पाया और जानकी एक्सप्रेस के चपेट में आने से घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई।

मौत से पहले की सेल्फी ऑन इन्स्टाग्राम

दोनों किशोरों को ट्रेन ने करीब 15 मीटर तक घसीटा जिससे उनके शरीर क्षत-विक्षत हो गए। जबकि जान बचाने के लिए कूदे युवक के कमर एवं पैर में में गंभीर चोट है। मृतक नीतीश के इंस्टाग्राम आईडी में दोनों दोस्त का काफी रील्स देखने को मिला जो ट्रेन के ट्रैक अथवा पुल पर बनाया गया था। लोगों बताया कि दोनों किशोर अक्सर ट्रैक के लोकेशन में रील्स बनाते थे।

कोहरे के कारण नहीं दिखी ट्रेन : हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए तीसरे युवक अमन ने बताया कि नव वर्ष के मौके पर धमारा घाट स्टेशन के पास मां कात्यायनी मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। रिटायर्ड रेलवे बांध पर अत्यधिक भीड़ रहने के कारण मेन लाइन वाली ट्रैक के रास्ते पुल पार करते हुए मंदिर की ओर बढ़ रहे थे। इस दौरान पीछे से अचानक ट्रेन आ गई। कुछ समझ में नहीं आया तो तेजी से नीचे कूद गया।

लापरवाही में गई दोनों की जान : ट्रेन से कटकर मौत मामले में लोग तरह तरह की चर्चा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि दोनों युवकों की जान लापरवाही में गई है। बता दें कि माता कात्यायनी मंदिर जाने के लिए लोग रिटायर रेलवे पुल होकर जाते आते हैं। लेकिन तीनों युवक चालू पुल होकर जाने लगे। इसी दौरान जानकी एक्सप्रेस आ गई। इसके बाद हादसा हो गया। ऐसे में कहना है कि कहीं सेल्फी लेने या वीडियो बनाने में तो युवकों की जानें तो नहीं गई।

हालांकि घटना को लेकर साफ देखा जा रहा है कि लापरवाही के कारण दोनों युवकों की जानें गई है। वहीं योगी शर्मा को इकलौता पुत्र का असमय दर्दनाक मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। नववर्ष के दिन ही एक साथ दो युवकों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। एक साथ गांव से दो युवकों की निकली चिता हर किसी को झकझोर कर रख दी।