देशी कट्टा, जिंदा कारतूस व घटना में प्रयुक्त बाइक एवं लूटा हुआ मोबाइल हुआ बरामद
  • 12 घंटे में ही पुलिस ने मामले का अनुसंधान कर बदमाशों को किया गिरफ्तार

सहरसा / भार्गव भारद्वाज : सदर थाना क्षेत्र के भेलवा गांव स्थित चौराहा के निकट सोमवार की देर शाम सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत कांप बाजार निवासी बाइक सवार मनोज यादव के पुत्र मंजेश कुमार एवं उमाकांत यादव के पुत्र बलराम कुमार के ऊपर मोबाइल लूट कांड के दौरान गोली चलाई गई थी। जिसमें बलराम कुमार को सीने में गोली लगी थी।

उक्त घटना के बाद पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के भीतर घटना में शामिल तीन अपराधी को धर दबोचा गया। वही लूटा गया जख्मी का मोबाइल, लूट के दौरान उपयोग किए गए बाइक और एक देसी कट्टा के साथ एक जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिया गया है।

मंगलवार को हेड क्वार्टर डीएसपी एजाज हाशिम मनी एवं सदर डीएसपी संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि सोमवार की देर शाम बाइक सवार युवक को अपराधियों द्वारा गोली मारने की सूचना प्राप्त हुई थी। मोबाइल लूट के दौरान घटना कारित हुई थी। जिसमें बलराम कुमार को गोली लगी थी। वे अभी अस्पताल में इलाजरत है। उनके फर्द बयान पर सदर थाना कांड संख्या 32/23 दर्ज की गई थी।

जिसके बाद सदर डीएसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया। जिसमें सदर थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार के अलावे उक्त मामले के अनुसंधानकर्ता पुलिस अवर निरीक्षक रहमान अंसारी एवं सहायक अवर निरीक्षक धन बिहारी मिश्रा के साथ तकनीकी एवं सूचना की टीम को शामिल किया गया था। जिसके बाद तकनीकी एवं सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 12 घंटे के भीतर घटना में शामिल तीन अपराधी की पहचान कर कार्रवाई की गई है।

घटना में शामिल दो अपराधियों को भेलवा स्कूल के बगल से एक देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक के साथ जहां गिरफ्तार किया गया। वही गिरफ्तार दोनों अपराधियों के बयान पर घटना में शामिल तीसरे फरार अपराधी जो भागने में सफल रहे थे। उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही अपराधियों से लूटी गई मोबाइल अपराधी मनीष कुमार के घर से बरामद कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि घटना में शामिल जिले के बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अंतर्गत आरन गांव निवासी अनिल यादव के पुत्र गुड्डू कुमार, इसी गांव के ही सुरेंद्र यादव के पुत्र मनीष कुमार और आरन गांव के ही सुधांशु यादव के पुत्र नीरज कुमार की गिरफ्तारी हुई है। सभी को अग्रतर कार्रवाई के लिए सहरसा न्यायालय न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।