हत्या करने के लिए पहुंचा था दियारा, गोली की आवाज पर ग्रामीणों ने घेर लिया दबोच

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के सलखुआ थाना अंतर्गत चिड़ैया ओपी के करहरा गांव में ग्रामीणों ने एक कुख्यात बदमाश आलानी पंचायत के कांटी गांव निवासी कुख्यात बदमाश नगीना चौधरी को पकड़ पुलिस को सुपुर्द कर दिया। बदमाश के पास से एक देशी कट्टा व आधा दर्जन जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

बदमाश उस वक्त ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया जब वह एक युवक की हत्या की नियत से गोली चलाया लेकिन गोली युवक को नहीं लगी। इस दौरान गोली की आवाज पर आसपास के ग्रामीण एक जुट होकर भाग रहे बदमाश को धड़ दबोच चिड़ैया ओपी पुलिस को सुचना दी। पुलिस मौके पर पहुंच ग्रामीण के चंगुल से मुक्त कर नगीना को पुलिस हिरासत में ले लिया।

इस संबंध में चिरैया ओपी अध्यक्ष रमाशंकर प्रसाद ने बताया कि करहरा निवासी देवेंद्र यादव के पुत्र नीरज यादव की हत्या करने की नियत से अपराधी नगीना चौधरी आया हुआ था। देवेन्द्र चौधरी से पुरानी दुश्मनी साधने के लिए उसके पुत्र की हत्या करना चाह रहा था। हाल ही में बदमाश नगीना चौधरी जेल से जमानत पर बाहर निकला है। नगीना चौधरी पर खगड़िया व सहरसा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं ‌।

ओपी अध्यक्ष ने बताया कि नगीना चौधरी पर चिड़ैया ओपी में 116/21 एवं सलखुआ में 32/21 मामला दर्ज है। जबकि 158/17 एवं 90/21 खगड़िया जिले के मोरकाही थाना में मामला दर्ज है। वहीं खगड़िया जिले के अलौली थाना में 194/21 मामला दर्ज है। अन्य थानों से अपराधिक मामले की छानबीन की जा रही है। वही गिरफ्तार नगीना चौधरी से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया गया।

हालांकि कुख्यात बदमाश के पास देशी कट्टा व छः जिंदा कारतूस रहने के बाबजूद निहत्थे ग्रामीणों के हत्थे चढ़ जाना ये चर्चा का विषय बना हुआ है। सुत्र बतातें है कि इस गिरफ्तारी में कुछ ना कुछ ऐसी बातें हैं है जो सामने नहीं आ रही है। हालांकि गिरफ्तार के संबंध में जो भी अटकलें लगाई जा रही हो लेकिन नगीना पुलिस के हवाले हो गया यह ओपी पुलिस के लिए राहत की बात है।