पिता है मानसिक रूप से बीमार, 13 वर्ष पूर्व मां की भी हो चुकी है मौत
  • वृद्घ दादी और मानसिक बीमार पिता के साथ रहता था युवक

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : बीए पार्ट वन में नामांकन के लिए आवश्यक 5 हजार रुपए की रकम नहीं मिलने से परेशान सदर थाना क्षेत्र के महावीर चौक निवासी राजीव गुप्ता के 19 वर्षीय छोटे पुत्र कुणाल कुमार गुप्ता उर्फ मानु ने घर में ही फंदे से लटक कर आत्महत्या कर लिया है। गुरुवार की देर रात किए गए घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची। युवक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

पीड़ित युवक के नाना एवं जिले के नवहट्टा थाना क्षेत्र के नवहट्टा बाजार निवासी शंभू गुप्ता ने बताया कि उनको एक बेटी थी। जिनकी शादी उन्होंने महावीर चौक निवासी राजीव गुप्ता से किया था। जिन्हें दो पुत्र बड़ा सूरज कुमार उर्फ सानू और छोटा कुणाल उर्फ मोनू था। साथ ही उनको दो बेटी भी हुई। जिनमें से एक कि शादी कटिहार जिले के कुर्साकाटा और दूसरे की शादी नेपाल में हो गई।

उन्होंने आगे बताया कि वर्ष 2009 में उनकी बेटी की मौत हो गई। साथ ही उनके दामाद राजीव गुप्ता मानसिक रूप से बीमार हो गए। ऐसे में उनके बड़े नाती सूरज नेपाल में अपने बुआ के पास बचपन से ही रहने लगा। वहीं उनका छोटा नाती कुणाल उर्फ मानु अपने बीमार पिता और वृद्ध दादी के साथ सहरसा में रहते थे।

बीते तीन-चार दिन पूर्व कुणाल उनके घर नवहट्टा पहुंचे थे। जहां बीए पार्ट वन में नामांकन के लिए 5 हजार रुपए खर्च होने की बात बताई थी। उन्होंने उसे 2 हजार रुपए दिया था। शेष रकम दादी से लेकर नामांकन करा लेने की बात कही थी। लेकिन शुक्रवार को सूचना मिली कि उनके नाती ने आत्महत्या कर लिया है।

सदर थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि युवक के आत्महत्या की सूचना मिली थी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।