जिला भू – अर्जन पदाधिकारी, एसडीओ सहित अन्य कर्मी रहे मौजूद
  • पहाड़पुर बाजार में एनएच निर्माण में अतिक्रमण बना हुआ बाधक, दो पक्षों में बंटे हैं अतिक्रमणकारी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सोनवर्षा राज – सिमरी बख्तियारपुर – बरियाही बाजार एनएच 107 के पहाड़पुर बाजार में एनएच निर्माण कार्य में बाधक बना अतिक्रमण को एक बार फिर हटाया गया। हालांकि इस बार भी आधा अधूरा अतिक्रमण ही हटा। कई अतिक्रमणकारियों ने समय लेकर अपना अतिक्रमण हटा लेने की बात कही।

जानकारी मुताबिक सोमवार को जिला भू – अर्जन पदाधिकारी रविंद्र कुमार, सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनीषा सिंह की अगुवाई में बीडीओ अमित कुमार व बख्तियारपुर थानाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में अमीन व पुलिस कर्मी की मौजूदगी में जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान कई घरों और दुकानों को चिन्हित किए गए प्वाइंट से तोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें : कोर्ट के निर्देश पर एनएच अतिक्रमण जमीन की नापी करने गए कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार

इस कड़ी में विस्थापित किए गए एक हनुमान मंदिर को भी जमींदोज किया गया। वही कई अतिक्रमणकारियों ने एक – दो दिन का समय लेकर अतिक्रमण हटाने की बात कह पर एसडीओ से समय ली। देर शाम अतिक्रमण हटाने अभियान समाप्त कर दिया गया।

विस्थापित बाद जमींदोज किया गया हनुमान मंदिर

यहां बतातें चले कि पहाड़पुर बाजार में सड़क किनारे का अतिक्रमण अनुमंडल प्रशासन के लिए जी का जंजाल बन गया है। कई बार अतिक्रमण हटाने का कार्य किया गया लेकिन अब तक पूरा अतिक्रमण नही हटाया जा सका है। एक बार तो अतिक्रमण हटाने के दौरान सीओ के साथ अतिक्रमणकारियों की तीखी नोंकझोंक भी हुई। जिसके बाद सीओ ने बख्तियारपुर थाना में केस भी दर्ज कराया।‌ इन सब के बावजूद सोमवार को हटाए गए अतिक्रमण से भी सड़क निर्माण की दिशा में सफलता नजर नहीं आ रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : 1 जनवरी को आ जाएंगे 1000 रुपये के नए नोट, बैंकों में वापस लौटेंगे 2000 रुपये के नोट, जानिए.. आखिर सीन क्या है –