पिता भी थे जाने माने चिकित्सक, मौत की खबर से मार्मत बाजार वासी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ बाजार निवासी जाने माने चिकित्सक चन्द्रशेखर पोद्दार उर्फ चंदर डाक्टर के पुत्र युवा ग्रामीण चिकित्सक 38 वर्षीय दीपक कुमार पोद्दार का निधन पटना में इलाज के दौरान हो गया।

मृतक दीपक, फाइल फोटो

मौत की खबर मिलते ही सलखुआ बाजार सहित आसपास के लोगों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। शुक्रवार को पटना से शव गांव लाया गया जहां वेदिक रिति-रिवाज के साथ पार्थिव शरीर को पंचतत्व में विलीन कर दिया गया।

परिजनों ने बताया कि पिछले कुछ समय से लीवर की समस्या से जूझ रहे थे। अचानक गुरुवार को तबियत बिगड़ने पर इलाज के लिए पटना ले जाया गया। जहां इलाज के क्रम में वो जिंदगी की जंग हार गए। वहीं निधन की खबर मिलते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

यहां बतातें चलें कि मृतक दीपक के पिता चंदर डाक्टर भी अपने जीवन काल तक सलखुआ प्रखंड क्षेत्र सहित आसपास के गांवों में चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। उनकी खासियत थी कि मरीजों को परिवार की भांति इलाज व प्यार करते थे इसलिए आसपास के क्षेत्र में उनकी ख्याति थी।

पिता के निधन बाद उनकी उपलब्धियों को आगे बढ़ाते हुए दीपक उनके पदचिन्हों पर चल रहे थे। दिवंगत चंद्रशेखर बाबू के दो पुत्र में बड़े पुत्र पंकज पोद्दार व छोटे पुत्र दीपक कुमार पोद्दार एवं दो पुत्री रूबी कुमारी व कंचन कुमारी है। शुक्रवार को शव पहुँचते ही निवास स्थल पर अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों का तांता लग गया।

मृतक दीपक को चार वर्ष का एक पुत्र है। उनके निधन उमाशंकर यादव, कौशल कुमार, मिथलेश भगत, संतोष पोद्दार, गुड्डू पोद्दार, डॉ अरुण पोद्दार, सोनू पोद्दार, पिन्टू पोद्दार, नीतीश उर्फ छोटू पोद्दार, मिट्ठू पोद्दार, प्रीतम कुमार, पत्रकार वशिष्ठ नारायण भगत, जय कुमार ने शोक व्यक्त किया।