यूपी के दो मजदूर पर लगा हत्या का आरोप, एफआईआर दर्ज
  • शव पहुंचा गांव, परिजनों में शोक, किया गया अंतिम संस्कार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड क्षेत्र के खम्हौती पंचायत के रामटोला निवासी उत्तम राम का पुत्र 40 वर्षीय अर्जुन राम की हत्या हरियाणा के सोनीपत जिला के कुन्डली थाना अन्तर्गत लामपुर बार्डर के समीप एक निर्मित मकान में 17 नवंबर की रात यूपी के दो मजदूर ने कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या कर दिया।

मृतक अर्जुन राम, फाइल फोटो

शनिवार को मृतक मजदूर अर्जुन राम का शव एम्बुलेंस से गांव खम्हौती लाया गया। शव खम्हौती आते ही परिजनों सहित ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। वहीं देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पूर्व मुखिया ललन यादव सहित अन्य ने सरकार से मृतक मजदूर को सरकारी सहायता देने की मांग की है।

यहां बतातें चले कि खम्हौती पंचायत के रामटोला निवासी अर्जुन राम सोनीपत के कुंडली थाना क्षेत्र अंतर्गत लामपुर बार्डर के समीप सोनीपत के नाहरी गांव निवासी मंजीत सिंह के मकान में किराएदार के रूप में रहते थे।

मकान के अन्य कमरों में कई किराएदार रहते थे। उनके पास के कमरे में उत्तर प्रदेश के बड़ौत जिले के दोघट के रहने वाले बब्लू अपनी पत्नी के साथ रहते थे। बब्लू और अर्जुनराम में काफी समय से आपस में विवाद चल रहा था। बब्लू के कमरे पर दो दिन से उसका दोस्त बिट्टू भी रुका हुआ था।

17 नवंबर की रात में करीब 10:30 बजे बब्लू और बिट्टू ने पुरानी रंजिश के चलते अर्जुन राम पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। उसके सिर पर कुल्हाड़ी से कई वार किए गए। सूचना पाकर मकान मालिक मंजीत ग्रामीणों के साथ वहां पहुंचा और घायल को पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में उपचार के दौरान अर्जुन राम ने दम तोड़ दिया।

एम्बुलेंस से गांव पहुंचा शव

घटना के बाद से बिट्टू और बब्लू दोनों फरार हो गए। परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले शराब पीने के बाद भी झगड़ा हुआ था। इसके बाद मकान मालिक ने समझा बुझा दिया था। लेकिन उसके बाद मौके का फायदा उठाकर दोनों ने अर्जुन राम का काम तमाम कर दिया। वहीं पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी जो शनिवार को गांव पहुंचा।