कैम्पस में आयोजित कार्यक्रम में सीएस सहित गणमान्य अतिथि हुए शामिल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र स्थित गवर्न्मेंट एएनएम नर्सिंग स्कूल के छात्राओं का शपथ ग्रहण सह सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह का सोमवार को कॉलेज प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन किशोर कुमार मधु सहित अन्य लोगों ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं एएनएम की शिक्षा ले रही छात्राओं को कैप पहना कर शपथ दिलाई गई।

मौके पर सिविल सर्जन ने कहा कि आज का दिन सिमरी बख्तियारपुर के लिए स्वर्णिम अवसर है जहां पहली बार नर्सिंग की छात्राओं का शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है। जहां नर्सिंग स्कूल खोलना सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि स्कूल के नर्सिंग की छात्राएं अब अनुमंडलीय अस्पताल में योगदान देगी।

उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जो भी योजनाएं इस नर्सिंग स्कूल के लिए आएगी उसे अविलंब इस नर्सिंग स्कूल में पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। और जो भी सहयोग होगा वह दिया जाएगा। वही वही एएनएम स्कूल भवन में सफेद ड्रेस सर पर सफेद कैप एवं हाथों में मोमबत्ती लिए नर्सिंग की छात्राओं ने शपथ ली।

शपथ प्रिंसिपल गोलू दयाल ने अतिथियों के समक्ष खिलाया। नरसिंह की छात्राओं ने शपथ के दौरान कहीं की ईश्वर के सामने साक्षी मानकर मैं इस सभा के समक्ष सत्य निष्ठा पूर्वक शपथ लेती हूं कि सदैव नरसिंह सेवा एवं व्यवसायिक आचरण का सर्वोत्तम स्तर बनाए रखूंगी मैं अपने मरीजों के धार्मिक विश्वासों का सदैव सम्मान करूंगी मुझ पर विश्वास से सो भी गई समस्त व्यक्तिगत जानकारी मेरे पास सुरक्षित रहेगी मैं चिकित्सकों के आदेश पर सदैव ईमानदारी एवं निष्ठा पूर्वक पालन करूंगी आदि का शपथ दिलाया गया।

इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत नर्सिंग की छात्राओं ने पुष्प वर्षा एवं तिलक लगाकर की। तत्पश्चात मंच पर अतिथियों का स्वागत गान गाकर स्वागत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में उद्घोषक के रूप में ज्योतिप्रिया एवं श्वेता कुमारी की जोड़ी ने एक से बढ़कर एक शेरो शायरी एवं हास्य प्रहसन कर दर्शकों को बांधे रखा।

वही नर्सिंग की छात्रा प्रियांशु बबली अंजू गुड़िया प्रिंसी नेहा चांदनी गुड्डी दीक्षा रोहिणी बरसा मधुशाला सरस्वती शिव कुमारी अनुराधा रूपम आदि ने एक से बढ़कर एक भाव नृत्य भजन राष्ट्रीय गीत लोकगीत आदि की प्रस्तुति कर दर्शकों की तालियां बटोरी। सोनम स्वीटी ब्यूटी अमृता रूपक शिवानी स्नेहा अनुराधा पूजा बाल विवाह नाटक की प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया।

मौके पर एसीएमओ डॉ रविंद्र मोहन, अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एनके सिन्हा, सहरसा जीएनएम स्कूल के प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, एएनएम स्कूल के प्रिंसिपल केशाराम पटेल, नर्सिंग स्कूल के वाइस प्रिंसिपल दिनेश पासवान, स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम, डॉ संजीव कुमार, डॉ नीतीश कुमार, डॉ शोभा कांत कुमार, दिनेश कुमार, अखिलेश कुमार, अश्वनी कुमार, सफदर आलम, देवेंद्र कुमार आदि सहित नर्सिंग स्कूल की छात्राएं उनके अभिभावक एवं आगंतुक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।