ओपीडी से डाक्टर थे नदारद, बेड पर नहीं मिली सतरंगी चादर, बिफरी एसडीओ
  • शुक्रवार को एक प्रसुता को रेफर कर दिए जाने के चंद मिनट बाद एम्बुलेंस में जना था बच्चा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) वरीय पदाधिकारी के निर्देश व मीडिया में आए खबर प्रसुता ने एम्बुलेंस में जना बच्चा के बाद शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनीषा सिंह ने अनुमंडलीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण की खबर मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

निरीक्षण उपरांत एसडीओ अनीषा सिंह ने बताया कि अस्पताल के निरीक्षण में कई खामियां मिलीं हैं जिसे सुधार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के क्रम में ओपीडी से डाक्टर गायब मिले‌। वही मरीजों के बैड पर बिछने वाली सतरंगी चादर गायब मिली।

एसडीओ ने अस्पताल के दवा कक्ष एवं भंडार का निरीक्षण कर बताई कि दवा उपलब्ध है। मरीजों के आवश्यकता अनुसार दवा दी जा रही है। वही निरीक्षण के क्रम में अस्पताल परिसर में लगाए गए अवैध अतिक्रमण की ओर ध्यान जाने पर उन्होंने इस संबंध में अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले लोगों से भी आवश्यक पुछताछ करते हुए दुकानदार से पुछे कि यहां दुकान लगाने का आदेश किसने दी।

दुकानदार द्वारा संतोषजनक जबाव नहीं देने पर उन्होंने साथ मौजूद अस्पताल उपाधीक्षक एन के सिन्हा को इस ओर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए सीओ व बख्तियारपुर पुलिस को निर्देशित करते हुए अतिक्रमण खाली कराने की बात कही।

ये भी पढ़ें : अनुमंडलीय अस्पताल में जन्म के समय बच्चे की मौत, एएनएम पर लगा बड़ा आरोप

यहां बतातें चले कि शुक्रवार शाम एक प्रसुता को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन डाक्टरों व नर्सो ने उचित इलाज नहीं कर उसे सहरसा रेफर कर दिया गया था जिसे एम्बुलेंस से सहरसा ले जाने के दौरान आधा किलोमीटर दूर पुरानी बाजार के समीप प्रसुता ने एम्बुलेंस में ही एक नवजात को जन्म दे दी हलांकि उस नवजात की मौत हो गई जो मीडिया की सुर्खियां बनी। वही निरीक्षण के क्रम में स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब आलम, सफदर आलम सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

चलते चलते ये भी देखें :