छठ व्रतियों को सभी तरह की सुविधा मिले इसके लिए ईओ, सांसद, विधायक को लिखा गया है पत्र
  • समाजसेवी हस्सान आलम नप क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों का किया था निरीक्षण
छठ घाटों की समस्याओं से एसडीओ को अवगत कराते मो हस्सान आलम

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न छठ घाट का निरीक्षण उपरांत शुक्रवार को समाजसेवी हस्सान आलम छठ घाटों पर मुक्कमल व्यवस्था के लिए अनुमंडल कार्यालय पहुंच एसडीओ अनीषा सिंह से मुलाकात कर घाटों पर दिख रही विभिन्न प्रकार की समस्याओं से अवगत कराते हुए एक पत्र सौंपा।

इस मौके पर हस्सान आलम ने कहा कि लोक आस्था के महापर्व छठ को अब कुछ ही दिन शेष बचे है। परंतु अब तक छठ घाट की साफ – सफाई नही हुई है। नगर परिषद अंतर्गत लगभग 26 छठ घाटों का मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया। लेकिन अधिकतर घाटों की स्थिति दयनीय है। जिससे श्रद्धालुओ को काफी परेशानी होंगी। इसलिए छठ घाटों की स्थिति को सुधारने की जरूरत है।

साथ ही छठ घाट पर रौशनी, चेंजिंग रूम आदि की व्यवस्था के साथ ही जिस तालाब – पोखड़ में पानी ज्यादा है वहां बैरिकेटिंग की व्यवस्था, इसके साथ – साथ छठ घाट तक जाने के रास्ते को दुरुस्त करवाएं जाने की जरूरत है। एसडीओ ने छठ घाट को दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि छठ घाटों किसी तरह की कोई दिक्कत छठ व्रतियों को नहीं हो इसको लेकर निर्देशित किया गया है। कई घाटों पर साफ-सफाई शुरू भी कर दिया गया है।

एसडीओ से मिलने के दौरान इस मौके पर प्रसून सिंह, पप्पू, अशोक शर्मा, राजेंद्र चौधरी, अमित सहित अन्य लोग मौजूद रहे।