ओपीडी में जांच को पहुंच रहे हैं लोग
अनुमंडलीय अस्पताल में लगातार डेंगू मरीज की जा रही है जांच

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर में डेंगू पाव पसारना शुरू कर दिया है। दो दिनों में जांचोपरांत अनुमंडलीय अस्पताल में तीन डेंगू के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। हालांकि अनुमंडलीय अस्पताल में पांच बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है जहां डेंगू से पीड़ित मरीज का इलाज किया जा सके। वहीं डेंगू की रोकथाम के लिए नगर प्रशासन लगातार फॉगिंग व साफ-सफाई कार्य करवा रही है।

ओपीडी में जांच को पहुंच रहे हैं लोग

अस्पताल उपाधीक्षक एन के सिन्हा ने बताया कि लगातार डेंगू मरीज की जांच की जा रही है। मंगलवार को हुई जांच में एक मरीज व बुधवार की जांच में दो मरीज मिले हैं। मरीज को आवश्यक दवा देकर उचित सलाह दी गई। वहीं तीनों मरीज अपने अपने घर में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिनमें डेंगू से संबंधित किसी प्रकार का लक्षण नजर आए वो तुरंत अस्पताल आ कर जांच करवा लें।

ये भी पढ़ें : डेंगू की रोकथाम के लिए नप क्षेत्र में किया जा रहा फॉगिंग

यहां बतातें चले गए डेंगू का प्रकोप को देखते हुए नगर प्रशासन लगातार फोगिंग व साफ सफाई के साथ जागरुकता अभियान चला रही है। लेकिन डेंगू का मरीज मिलना चिंता का विषय हो सकता है। डेंगू की रोकथाम के लिए विषेश अभियान चलाने की जरूरत है। जानकारी हो कि अनुमंडलीय अस्पताल में पांच बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है। जहां डेंगू से पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : एक्शन प्लान तैयार : इस आतंक से परेशान नप वासियों को मिलेगा छुटकारा

सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि डेंगू एक घातक बीमारी है। गर्म एवं ताजा खाना का सेवन करना चाहिए। घर के आसपास जल जमाव नहीं होने दे। अपने आसपास साफ सफाई का विशेष ख्याल रखे। तेज बुखार, आँख दर्द, बदन दर्द होने पर तुरंत अस्पताल में जा कर जांच कराए। उन्होंने बताया कि डेंगू के लिए पारासिटामोल सबसे उपयोगी दवा है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : पटना में टूटने जा रहा डेंगू मरीज मिलने का रिकार्ड, जानें सबसे ज्यादा किस उम्र के लोग आ रहे चपेट में