गुप्त सूचना के आधार पर बबजना घाट से किया गया गिरफ्तार
  • दो बदमाश गिरफ्तार लेकिन अब भी कई सवाल अनसुलझे, आखिर किसने कराई और क्यों हुई पुंजित की हत्या 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) गत माह के 20 अगस्त की रात बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के रघुनी हाल्ट स्टेशन के पीछे स्थित रघुनी स्थान में महखड़ गांव निवासी पुंजित यादव की हत्या बदमाशों ने गोली मारकर कर दी थी मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी राजकुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार राजकुमार यादव से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया गया। इससे पूर्व सहरसा पुलिस ने इस हत्याकांड में सुपारी किलर खगड़िया जिले के मुप्फसील थाना क्षेत्र के रहने वाले तरूण यादव को सौरबाजार थाना क्षेत्र के धर्मसैनी गांव से गिरफ्तार कर लिया था।

गिरफ्तारी संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पुंजित हत्याकांड के मुख्य नामजद आरोपी राजकुमार यादव एक ऑटो से सिमरी बख्तियारपुर की ओर आ रहा है। कांड के अनुसंधानकर्ता महेश रजक को गिरफ्तार के लिए अग्रतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

ये भी पढ़ें : बदमाशों ने युवक की गोलियों से छलनी कर उतारा मौत के घाट

महेश रजक ने अन्य पुलिस बलों के साथ बबुजना घाट के समीप वाहन चेकिंग लगा वाहनों की जांच शुरू कर दी। इस क्रम में एक ऑटो पर सवार राजकुमार यादव पुलिस चेकिंग देख भागने का प्रयास किया तो उसे दबोच लिया गया। पुलिस राजकुमार यादव से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया है।

ये भी पढ़ें : चार लाख रुपए सुपारी देकर की गई थी पुंजित यादव की हत्या

यहां बतातें चले कि रायपुरा पंचायत स्थित बाबा रघुनी स्थान परिसर में चबुतरा पर 20 अगस्त की रात अपराधियों द्वारा महखड़ पंचायत के वार्ड नंबर 11 के गोठ निवासी पुंजित यादव की गोलियों से छलनी कर हत्या कर मौत के घाट उतार दिया गया था। अगले सुबह हत्या से गुसाए ग्रामीणों ने सिमरी बख्तियारपुर – सोनवर्षा कचहरी सड़क मार्ग के हुसैनचक के समीप मृतक के शव को बीच सड़क पर रखकर बांस बल्ला और आगजनी कर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारेबाजी कर 5 धंटे जाम कर दिया था।

ये भी पढ़ें : 50 रुपए में साइकिल, 1000 में बाइक और 20 हजार में कार; बिहार में सस्ती गाड़ियों की लगी ‘सेल’

इस मामले में पुलिस ने मृतक पुंजित यादव की पत्नी के लिखित आवेदन पत्र कई नामजद आरोपी पर मामला दर्ज किया था जिसमें परिजनों ने राजकुमार यादव को मुख्य आरोपी बनाया था। पुलिस ने इस मामले में तरूण यादव को पहले ही गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया था। उस वक्त सहरसा एसपी लिपि सिंह तरूण यादव को पुंजित यादव की हत्या करने की बात कही थी।

कई सवाल अब भी अनसुलझे : पुंजित यादव हत्याकांड के बाद इस हत्याकांड में कई सवाल खड़े हुए थे जिनमें पुंजित यादव की हत्या क्यों कि गई थी। अब जब दो लोग इस मामले में गिरफ्तार कर लिए गए हैं लेकिन अब भी यह सवाल खड़ा है कि पुंजित यादव की हत्या क्यों हुई थी और किसने किसने की थी। आखिर पुंजित यादव की हत्या के पीछे कौन शामिल हैं।

तरूण ने कही चार लाख सुपारी लेकर की हत्या : इस हत्याकांड के बाद सहरसा पुलिस ने सुपारी किलर तरूण यादव को गिरफ्तार किया था। एसपी लिपि सिंह ने प्रेस वार्ता कर यह बात बताई थी कि तरूण यादव ने चार लाख रुपए सुपारी लेकर पुंजित यादव की हत्या की थी लेकिन किसने और क्यों पुंजित यादव की हत्या की थी इस बात को लेकर उन्होंने अनुसंधान चल रही है की बाद कहीं थी। अब हत्याकांड का मुख्य आरोपी राजकुमार यादव भी गिरफ्तार हो गया है तो भी सवाल वही खड़ा है कि पुंजित यादव की हत्या किसने और क्यों कराई थी ?