गुस्साए लोगों ने एनएच किया जाम, नौकरी व सरकारी मुआवजा की मांग
  • सुबह 7-11 बजे तक सड़क के दोनों ओर लंबी लगी रही जाम, आश्वासन के बाद टूटा जाम

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : दुर्गा पूजा के पहले दिन सोमवार की सुबह 6:30 बजे सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा गांव एनएच 107 सड़क के बगल अवस्थित बजरंग बली मंदिर में साइकिल से भगवान को प्रणाम करने गए डुमरैल के जगदीश प्रसाद यादव के 45 वर्षीय पुत्र उमेश यादव को अनियंत्रित तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल डाला। जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ट्रक चालक पान दुकानदार उमेश को कुचलने के बाद सहरसा की ओर भागा। लेकिन यादव चौक से कुछ दूर आगे जाकर ट्रक को खड़ा कर चालक भागने में सफल रहा। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जहां ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं युवक के शव के निकट ही एनएच 07 सड़क पर टायर जलाकर जाम कर दिया।

उसी सड़क पर डुमरैल चौक के निकट अवस्थित यादव चौक पर भी बांस-बल्ली और बसों को सड़क पर खड़ी कर सड़क की नाकेबंदी कर दी गयी। ऐसे में दो-दो जगह एनएच 107 पर एक साथ जाम होने के बाद जहां सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों की कतार लग गयी। इस महाजाम में दुर्गा पूजा के पहले दिन बाहर से आने वाले और सहरसा से बाहर जाने वाले लोगों का पसीना छूट गया।

जाम लगभग 4 घंटे से अधिक समय तक रहा। बाइक सवार और छोटे कार पर सवार लोग खेत, कच्ची सड़क और दूसरे रास्ते से मधेपुरा की ओर निकलने का प्रयास करते दिखे। लेकिन उन्हें मधेपुरा की ओर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सुबह 7 से 11 बजे तक लगा रहा जाम : जाम की सूचना सदर थाना सहित जिले के वरीय अधिकारी को दी गई। सुबह के लगभग 7 बजे से की गई सड़क जाम दिन के 11 बजे तक लगा रहा। जिसके बाद कहरा अंचलाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद, सदर थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। जाम कर रहे लोगों से बात की गई।

फिर उन्हें सरकारी उचित मुआवजा देने एवं उनकी मांग को पूरा करने के आश्वासन दिए जाने के बाद जाम हटाया गया। इसके बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पीड़ित के भाई दिनेश यादव ने बताया कि उमेश यादव डोली पेट्रोल पंप के निकट पान दुकान चला कर परिवार का भरण पोषण करता था।

ट्रक को ड्राइवर नहीं खलासी चला रहा था : वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रक को ड्राइवर नहीं चला रहा था। बल्कि खलासी ट्रक चला रहा था। जिसे वह काफी तेज चला रहा था। ट्रक संख्या 19 डी 8972 के मालिक पटुआहा गांव निवासी पप्पू झा हैं।

मृतक के परिजनों को मिलेगा उचित मुआवजा : कहरा अंचलाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि ट्रक से कुचलकर युवक की मौत हुई थी। लोगों ने सड़क जाम किया था। मृतक के परिजन को उचित सरकारी मुआवजा दी जाएगी। साथ ही लोगों की मांग को बड़े पदाधिकारी तक भेजा जाएगा। सदर थाना अध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। ट्रक को कब्जे में लिया गया है। जांच की जा रही है। कार्रवाई की जा रही है।