दो पार्षद उम्मीदवार का नामांकन रद्द, एक ने लिया नाम वापस

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद चुनाव को लेकर 10 सितंबर से शुरू हुआ नामांकन 19 सितंबर को समाप्त हो गया।‌ वही बीते मंगलवार से संवीक्षा शुरू हुई।‌ जो बुधवार तक चली।‌ नामांकन संवीक्षा के उपरांत विभिन्न तीन पदों के लिए 178 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाये गए। जिनमे अध्यक्ष के सभी 12, उपाध्यक्ष के सभी 11 नामांकन शामिल है। वही वार्ड पार्षद पद के लिए 155 नामांकन वैध पाये गए है।

इस संबंध में निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ अनिषा सिंह ने नामांकन संवीक्षा उपरांत बताई कि पार्षद पद के लिए वार्ड संख्या 13 से एक नामांकन को रद्द किया गया है।‌क्योंकि प्रत्याशी को 4 अप्रैल 2008 के बाद उन्हें तीसरी संतान थी। वही वार्ड संख्या 12 से शहजादी प्रवीण ने दो सेट में नामांकन किया था।‌ उसमें एक सेट का नामांकन रद्द कर दिया गया है।‌‌

ये भी पढ़ें : नगर निकाय चुनाव को लेकर डीएम एसपी ने किया बुथों का निरीक्षण

24 तक होगा नाम वापस : सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनिषा सिंह ने बताया कि 24 सितंबर तक अभ्यर्थियों के नाम वापसी की अंतिम तिथि है और 25 सितंबर को अभ्यर्थियों के सूची का प्रकाशन एवं प्रतीक आवंटन किया जायेगा। वही नाम वापसी के पहले दिन वार्ड संख्या 3 से पार्षद पद से नामांकन का पर्चा दाखिल करने वाले जफर आलम ने अपना नाम वापस ले लिया है।

ये भी पढ़ें : नगर निकाय चुनाव को लेकर डीएम एसपी ने किया बुथों का निरीक्षण

जफर आलम के नाम वापसी के उपरांत अब वार्ड संख्या 3 में मात्र 3 उम्मीदवार ही मैदान में है। जिनमे पूनम देवी, आजिमून निशा, रुबिया बेलाल शामिल है।‌ बतातें चले कि सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद क्षेत्र में 10 अक्टूबर को मतदान होगा वहीं दो दिन बाद 12 अक्टूबर को वोटों की गिनती सहरसा जिला स्कूल में की जाएगी।

चलते चलते ये भी पढ़ें : अमित शाह के सीमांचल दौरे पर तगड़ी सुरक्षा, किशनगंज में बूढ़ी काली मंदिर का घंटा और बल्ब भी चेक हुआ