विभिन्न मार्गों को लेकर सफाई कर्मी ने कर दिया था साफ सफाई बंद

सिमरी बख्तियारपुर : बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर सिमरी बख्तियारपुर नगर परिषद के सफाईकर्मी ग्यारह सूत्री मांगों लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल गुरुवार को समाप्त कर दिया और शुक्रवार से पुनः अपने कामों पर लौट जाएंगे ।

उक्त बातें सुपरवाइजर अशोक मलिक ने कहीं । बताते चलें कि सिमरी नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने अपने 11 सूत्री मांगों का स्मार पत्र के साथ बीते मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय पहुंचकर कार्यपालक पदाधिकारी केशव गोयल को सौंपते हुए अपनी समस्याओं से अवगत कराया था । जिसके बाद बुधवार से नगर परिषद के सभी सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे और इधर नगर की सफाई नहीं होने के कारण जगह जगह कचरे का अंबार लग गया था। सफाईकर्मियों की मांगें थी कि समस्त बिहार में खाली पदों पर बहाली हो ।

समान काम के बदले समान वेतन लागू हो। सफाईकर्मियों ने कहा कि ठेका पर तथा मानदेय कर्मियों को सरकारी कर्मी का दर्जा मिले। साथ ही कर्मियों का न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपये से शुरू हो और ठेका प्रथा बंद हो । बताते चलें कि मंगलवार से नगर परिषद कार्यालय पहुंचे सफाईकर्मियों ने ईओ से वार्ता उपरांत बताया कि बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए थे ।

बुधवार से सभी सफाई कर्मी हड़ताल पर चले गए और कहा कि जब तक हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा तब तक हम लोग नगर के सफाई नहीं करेंगे । सफाई कर्मियों ने कहा कि सरकार द्वारा आश्वासन मिला है कि बिहार के सभी सफाई कर्मियों की मांगों पर जल्द ही विचार कर कुछ ना कुछ समाधान निकाले जाने का आश्वासन मिला है ।