बीएसओ ने जांच रिपोर्ट में कहा कालाबाजारी नहीं है चावल
  • उदाकिशुनगंज से चावल की खरीद कर हरियाणा के लिए गई बेची

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) कालाबाजारी की आशंका से पुलिस द्वारा जब्त की गई 18 चक्का ट्रक पर लदा करीब 35 टन अरवा चावल की जांचोपरांत क्लीन चिट मिल गया। बीएसओ ने अपने जांच रिपोर्ट में कालाबाजारी का चावल नहीं प्रतीत होने की बात कही है।

बीएसओ ने जांच रिपोर्ट में कहा कि जांचोपरांत बख्तियारपुर थाना क्षेत्र स्थित रानीबाग मां कृष्णा ट्रेडिंग के मालिक वकील प्रसाद गुप्ता ने बताया कि उन्होंने मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज स्थित मां लक्ष्मी राइस मिल के द्वारा चार वाहन से 1 सितंबर से 5 सितंबर के बीच उसे चावल मंगवाया है। वहीं चावल उसने ट्रक सं. एचआर 46 डी 7205 से उसे हरियाणा बिक्री के लिए बेचे थे।

बीएसओ केशव कुमार ने अपने रिपोर्ट में साफ तौर पर कहां है कि जब्त चावल प्रथम दृष्टया कालाबाजारी का प्रतीत नहीं हो रहा है। इस संबंध में बीएसओ ने कहा कि उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट बख्तियारपुर थाना प्रभारी को भेज दिया है। वो अब अग्रतर कार्रवाई करेंगे।

17 रूपए किलो राइस मिल ने बेची चावल : मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज स्थित मां लक्ष्मी राइस मील 17 रूपए 60 प्रति की दर से सिमरी बख्तियारपुर के रानीबाग स्थित मां कृष्णा ट्रेडिंग को राइस रिजेक्सन एण्ड राइस बेची थी। जिसे चार गाड़ियों से सिमरी बख्तियारपुर लाया गया था।

20 रूपए किलो हरियाणा में हुई थी बिक्री : सिमरी बख्तियारपुर के रानीबाग स्थित मां कृष्णा ट्रेडिंग ने उदाकिशुनगंज से अरवा चावल खरीद उसे हरियाणा मां श्याम ट्रेडिंग कंपनी, कुरूक्षेत्र हरियाणा को बीस रुपए प्रति किलो की दर से बेची गई। ट्रक में 701 बोरा में 35 टन 50 किलो अरवा चावल लोड किया गया था।