भैंस का पहला बच्चा होने पर पशुपालक दुध के छाछ का चढ़ाते हैं प्रसाद

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड के कोपरिया में दूध का छाछ पीने से 14 बच्चे समेत 2 युवक की हालत खराब होने लगी। परिजनों ने अपने अपने बच्चों को आनन फानन में सलखुआ अस्पताल भर्ती कराया। जहां उन सभी बच्चों का इलाज चल रहा है।

घटना में 4 वर्षीय पुत्र आयुष राज, 2 वर्षीय प्रीतम कुमार, 3 वर्षीय कृष्णा कुमार, राजेश कुमार के 7 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार, 5 वर्षीय अखिलेश कुमार, प्रवेश कुमार के 4 वर्षीय पुत्री योगिता कुमारी, आशुतोष कुमार के 5 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी, मिथलेश यादव के 7 वर्षीय पुत्री निशु कुमारी, गजेंद्र कुमार के 12 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार सहित

निर्मल यादव के 23 वर्षीय पुत्र अभिजीत राज, विशुनन्दन यादव के 24 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार, अखिलेश कुमार के 5 वर्षीय पुत्र प्रशांत कुमार, रजनीकांत कुमार के 6 वर्षीय पुत्री सोनाली कुमारी, रणबीर यादव के 3 वर्षीय पुत्री अनु कुमारी, हरिकांत कुमार के ढाई वर्षीय पुत्र तेजप्रताप कुमार, भीम यादव के 8 वर्षीय पुत्री संगम कुमारी की गाँव में ही छाछ की दूध पीने से स्तिथि खराब होने लगी। बच्चों की स्थिति बिगड़ता देख सभी परिजन में अफरातफरी मच गई।

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि गांव में ही भेष के बच्चा देने के उपरांत मन्नते के अनुसार बच्चों को छाछ की दूध पिलाया जाता है। इसी कड़ी में सलखुआ थाना के कोपरिया गांव में सोमवार को छाछ पीने को लेकर 14 बच्चे एवं 2 युवक की स्थिति खराब हो गयी। वहीं बच्चों के उल्टी दस्त नहीं रुकने से सभी बच्चों के परिजन परेशान हैं।

आसपास के लोगों व परिजनों की मदद से सलखुआ अस्पताल लाया गया जहां सभी का इलाज जारी है। चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं सभी का इलाज जारी है।