दो पक्षों में मारपीट, एक कट्ठा जमीन को लेकर हुआ विवाद, एक जख्मी
  • जमीन विवाद पुलिस प्रशासन के लिए बना गले की हड्डी 

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : बिहार में जमीन विवाद नासूर बन कर रह गया है। आए दिन जमीन विवाद में मारपीट से लेकर हत्या की घटना घटित हो रही है। ताजा घटना सहरसा जिले के बनगांव थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव से सामने आ रहा है जहां दो पक्षों में जमीन विवाद को लेकर मारपीट में दो लोग जख्मी हो गए जिससे एक की मौत हो गई।

मृतक फाइल फोटो

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार एक पक्ष के राधे पासवान, सियाराम पासवान और दूसरे पक्ष के जयकरण पासवान, बबलू पासवान, रघुवीर पासवान के बीच विगत लगभग तीन चार महीने से जमीन विवाद चल रहा था। बुधवार यानि आज इस विवाद को लेकर एक पक्ष शिकायत लेकर थाना भी गया था। तभी एसपी लिपि सिंह बनगांव थानां में केस का रिव्यू कर रही थी।

प्राप्त सूचनानुसार पीड़ित थाना अध्यक्ष से मिलने गया था लेकिन थानां अध्यक्ष के द्वारा कहा गया कि एसपी मैम को जाने दो तब बात करते है। दो बजे के बाद आना। जब दो बजे गया थाना तो थाना अध्यक्ष के द्वारा गस्ती दल को उक्त स्थल पर भेज दिया गया।

गस्ती दल दोनो पक्षों को समझा बुझाकर निकला ही कि उसी दौरान दूसरे पक्ष के जयकरण पासवान, बबलू पासवान, रघुवीर पासवान राधे पासवान, सियाराम पासवान पर फरसा से हमला कर दिया। जिससे राधे पासवान और सियाराम पासवान बुरी तरह से जख्मी हो गया। आनन फानन में परिजनों के द्वारा दोनो जख्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया जिसमें राधे पासवान की इलाज के दौरान मौत हो गयी और दूसरा जख्मी सियाराम पासवान सदर अस्पताल में इलाजरत है।

वहीं इस घटना को लेकर एएसपी बिनीत कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। मारपीट के दौरान दो लोगों को फरसा लगा है जिसमें एक कि मौत हो गयी है और दूसरा जख्मी है जिसका इलाज चल रहा है। यहां बतातें चले कि इससे पहले भी सौरबाजार थाना क्षेत्र में जमीन से जुड़े विवाद में एक की हत्या कर दी गई थी। वहीं दर्जनों मामले जमीन विवाद से जुड़े आते रहते हैं।