प्रखंड मुख्यालय भवन में लगाई गई है देवी देवताओं की तस्वीर, जानें क्या है पूरा मामला 

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सिमरी बख्तियारपुर में देवी – देवताओं की तश्वीर का गलत जगह इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद बीजेपी ने इसका कड़ा विरोध किया है।

जानकारी मुताबिक जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखण्ड स्थित प्रखण्ड सूचना प्रौधोगिकी केंद्र भवन में स्थित प्रखण्ड प्रमुख कार्यालय के बगल में स्थित आईटी कार्यालय के बाहर दीवाल पर हनुमान जी और कृष्ण – राधा की टाइल्स वाली तश्वीर लगाई गई है। तश्वीर जमीन से थोड़ा ऊपर कोने में लगाई गई है।

बताया जाता है कि प्रखण्ड कार्यालय में किसी कार्य से आने वाले लोगो द्वारा उक्त जगह पर थूका जाता था। जिस कारण उक्त जगह पर कोई ना थूके इसके लिए वहां प्रखण्ड कर्मियों द्वारा देवी – देवता की फोटो लगा दी गई।

इधर देवी – देवता की फोटो थूके जाने वाले स्थान पर लगाये जाने से हर कोई हतप्रभ है। देवी – देवताओं की तश्वीर को गलत जगह इस्तेमाल होने पर बीजेपी पूरी तरह बिफर गई है।‌

बीजेपी नेता रितेश रंजन ने इस कृत्य पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस तरह का कार्य सरकार की मानसिकता को दर्शाता है। थूकने वाली जगह पर देवी – देवता की तश्वीर लगना बहुत ही दुखद है। जल्द – से – जल्द तश्वीर को हटाया जाये। यदि चौबीस घंटे के अंदर तश्वीर नही हटाई जाती है तो हम उसे हटायेंगे।

साथ ही इस तरह के कार्य करने वाले कर्मी पर तुरंत कार्यवाई हो। बीजेपी नेता संजीव भगत ने भी इस तरह के कृत्य की घोर निंदा की है।‌संजीव भगत ने कहा कि जिस पदाधिकारी द्वारा यह करने का आदेश दिया गया और जिस कर्मी द्वारा अपनी निगरानी में यह लगवाया गया, उनसभी पर कार्यवाई हो।

इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ अमित कुमार ने कहा कि मेरी जानकारी में यह नही है। यदि ऐसा किया गया है तो सरासर गलत है। तश्वीर को हटाया जायेगा और दोषी कर्मी पर कार्रवाई होंगी।