बुखार व उलटी बाद कराया गया था भर्ती, इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : अनुमंडल अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में गुरुवार को इलाज के दौरान एक युवती के इलाज के दौरान हुई मौत के बाद परिजन ने जमकर हंगामा मचाया। परिजन ने अस्पताल के चिकित्सक एवं एएनएम पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया। परिजन का आरोप था की गलत सुई लगाने से युवती कि मौत हो गयी।

सलखुआ थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव निवासी मो इम्तियाज के 17 वर्षीय पुत्री रुकसार फातमा थी। मृतक के परिजन एवं मुबारकपुर मुखिया प्रतिनिधि मो मशीर आलम ने बताया की लड़की को सबेरे तीन बार उलटी हुई। बुखार भी था। हमलोग अनुमंडल अस्पताल में तुरंत लेकर आए। हमलोग बार बार चिकित्सक से गुहार लगाया की पहले बुखार चेक कीजिए, लेकिन चिकित्सक ने बुखार चेक नही कर सूई लगा दिया, एवं कुछ देर के बाद युवती की मौत हो गया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : पति द्वारा तेजाब फेंकने से झुलसी महिला का इलाज के दौरान मौत

परिजन का कहना था की मरीज को रेफर करने के बाद सूई लगा दिया। सूई लगाने के कारण मृतक की तबीयत और ज्यादा खराब हो गया एवं कुछ देर में उनकी मौत हो गया। इस दौरान परिजन ने अस्पताल में काफी हंगामा किया। परिजन के हंगामा के कारण अस्पताल में काफी देर तक अफरातफरी मच गया।

हालांकि बाद में बख्तियारपुर थाना के पुलिस एवं मुबारकपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मो मशीर आलम के द्वारा आक्रोशित लोगो को समझाया गया, तब जाकर वे लोग शांत हुआ। हालांकि परिजन मृतक के पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया। फिर परिजन के द्वारा मृतक के शव को लेकर अपने घर चला गया।

क्या कहते है चिकित्सक : डयूटी पर तैनात डॉ नीतीश कुमार ने बताया की जिस समय युवती के लेकर आया था, मरीज गंभीर स्थिति में थी। उनका शरीर चमक रहा था। चमकी टाइप से लग रहा था। मेरे द्वारा एंटीबायोटिक दवा दिया गया। जो दवा का किसी भी मरीज को दे, नुकसान नहीं करता है। उसके बाद मेरे द्वारा मरीज को सहरसा रेफर कर दिया। लेकिन परिजन यहां ही इलाज के लिए दबाव देने लगा। मेरे द्वारा कोई गलत दवा नही दिया गया, जिस समय मरीज को अस्पताल लाया, उनकी स्थिति गंभीर था।

चलते चलते ये भी पढ़ें : बिहार में अगले तीन माह में स्वास्थ्य विभाग करेगा 13813 पदों पर बहाली, जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी