भागलपुर के रहने वाले बख्तियारपुर थाना में कार्यपालक सहायक के पद पर कार्यरत हैं राकेश
  • सोनवर्षा राज के रहने वाले हैं सुमित, 2014 में ली गई थी परीक्षा, परिजनों में खुशी का माहौल

सहरसा : ब्रजेश भारती : वर्ष 2014 में आयोजित इंटर स्तरीय बिहार कर्मचारी चयन आयोग का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। सहरसा जिले कई अभ्यर्थियों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त कर परचम लहराया है। इसी कड़ी में सोनवर्षा राज प्रखंड के पदमपुर निवासी सुरेश यादव के पुत्र सुमित कुमार एवं बख्तियारपुर थाना में पदस्थापित कार्यपालक सहायक राकेश कुमार का चयन राजस्व कर्मचारी के पद पर हुआ है।

राकेश कुमार, फाइल फोटो

बख्तियारपुर थाना में प्रशासनिक सुधार मिशन के तहत कार्यपालक सहायक के पद पर कार्यरत राकेश कुमार महलदार भागलपुर जिला के पीरपैती थानां अंतर्गत दुलदुलिया गांव निवासी सतीश महलदार के पुत्र हैं। चयन के बाद परिजनों में खुशी है। राकेश कुमार ने बताया कि इस सफलता का श्रेय मेरे माता – पिता और शिक्षकों को जाता है। जिनके अथक प्रयास ने मुझे इस मुकाम पर पहुंचाया और मुझे कठिन परिश्रम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

ये भी पढ़ें : लालू यादव के प्रपौत्र ने राजस्थान में लहराया परचम, जीता गोल्ड मेडल

वही सोनवर्षा राज के देहच पंचायत के पदमपुर निवासी सुरेश यादव के पुत्र सुमित कुमार ने बताया कि सहरसा में रह कर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। चयन से परिजनों में खुशी है। उन्होंने बताया कि सर हरिबल्लभ इंन्सिट्यूशन से मैट्रिक परीक्षा पास किया, उसके बाद एमएलटी कॉलेज से इंटर व स्नातक परीक्षा पास किया है। उन्होंने बताया कि माता पिता के आशिर्वाद एवं गुरुजनों के सहयोग से सफलता मिली है। आठ साल पहले दी गई परीक्षा में अब परिणाम आने पर थोड़ी मायूसी व्यक्त करते हुए सुमित कहते हैं देर ही सही लेकिन रिजल्ट तो घोषित कर दिया गया।

सुमित कुमार, फाइल फोटो

वही राकेश कुमार की सफलता पर बख्तियारपुर थाना में पदस्थापित दरोगा ज्वाला प्रसाद, दरोगा महेश कुमार रजक, दरोगा कामख्या नारायण सिंह, सअनि विनोद राय, थाना मैनेजर ओम प्रकाश पाल, मुंशी धर्मेंद्र कुमार सहित अन्य ने बधाई दी है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : राहत! WhatsApp यूजर्स 2 दिन बाद भी डिलीट कर पाएंगे मैसेज, जानिए कैसे?