बिहार की ओर से ऑल इंडिया ट्रेडिशनल लाठी स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2022 लिया था भाग

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : कहा जाता है कष्ट और मेहनत ही सफल भविष्य की चाभी होती है। शायद इन्ही चाभियों की तलाश में सहरसा जिले के सलखुआ के दो लाल खूब पसीना बहा रहे है और इसी पसीने के बदौलत आज दोनो युवाओ ने राष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर झंडे गाड़ दिये है।

जानकारी मुताबिक सलखुआ निवासी उदय यादव और नीलू देवी के पुत्र राजा कुमार और दिनेश यादव और मीरा देवी के पुत्र दीपक कुमार ने राजस्थान के जयपुर यूनिवर्सिटी में आयोजित ऑल इंडिया ट्रेडिशनल लाठी स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2022 में बिहार की ओर से सम्मिलित हुए और स्वर्ण पदक पर कब्जा कर जिले का नाम रौशन किया।

पहले भी जीत चुके है गोल्ड : सलखुआ के किसान परिवार से निकले राजा कुमार और दीपक कुमार ने बिहार में राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भी सफलता का परचम लहराया। किसान पुत्र राजा और दीपक ने सेकेंड बिहार स्टेट ट्रेडिशनल लाठी स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में भी इसी वर्ष गोल्ड जीता।

ये भी पढ़ें : University topper बन सिमरी बख्तियारपुर के लाल ने किया कमाल, मिला गोल्ड मेडल

सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते दोनों युवाओ ने बताया कि सहरसा स्टेडियम में विगत कई महीनों से प्रमोद झा सर के ट्रेनिंग में और माता – पिता के आशीर्वाद से हमने गोल्ड जीता है। हमारे माता – पिता मुश्किल हालातो में भी हमेशा पूरा सहयोग करते है।

वही बच्चो के इस सफलता पर राजा कुमार के दादा अकलू दास बताते है कि हमारा परिवार कृषक परिवार है। हम चाहते है कि हमारा पोता देश के लिए खेले। ताकि राज्य और देश का नाम रौशन हो। आज दोनों रत्नों ने मेरे पिता लालू यादव के सपनों को साकार कर दिखाया है। आगे अकलू यादव बताते हैं कि अब सपना है कि दोनों पोता देश स्तर पर खेले और परिवार का मान बढ़ाए।

चलते चलते ये भी पढ़ें : शिक्षक से बने पंचायत प्रतिनिधि, चुनाव हारे तो फिर बने शिक्षक, मधुबनी में अजीबो गरीब मामला