दुसरी सोमवारी का श्रृंगार पुजा व आरती पूर्व मुखिया के सौजन्य से आयोजित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : प्रखंड के बलवाहाट कांठो पंचायत स्थित मिनी बाबाधाम के नाम से प्रसिद्ध बाबा मटेश्वरधाम में सावन की दूसरी सोमवारी की शाम आपरूपी शिवलिंग का भव्य श्रृंगार पूजा का आयोजन किया गया। श्रृंगार पूजा से पूर्व मंदिर प्रबंधन के सदस्यों द्वारा संपूर्ण मंदिर परिसर पानी से धोकर मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया।

इस अवसर पर श्रृंगार, आरती एवं भजन – कीर्तन व जागरण का आयोजन किया गया। मटेश्वरधाम मंदिर के पंडा ने बताया कि सदियों पूर्व से प्रत्येक संध्या बाबा की आरती एवं श्रृंगार करने की परंपरा है। लेकिन सावन मास के अवसर पर बाबा के श्रृंगार की अलग ही महत्व है। कहते हैं कि मनोवांछित फल प्राप्त होने पर श्रद्धालु यह आयोजन करते हैं और उनकी मनोकामना पूरी हो जाती है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : डीएम ने पत्नी संग बाबा मटेश्वर के दरबार में लगाई हाजिरी

दूसरी सोमवारी को बाबा का श्रृंगार पूजा एवं आरती का आयोजन पूर्व मुखिया अरुण यादव के द्वारा करवाया गया। इस दौरान मंदिर एलइडी लाइट एवं फूल से आकर्षक दिख रहा था। वहीं रात्रि में आयोजित भजन संध्या पर श्रद्धालु झूमते रहे। भजन संध्या का आयोजन मटेश्वर मंडली के द्वारा किया गया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : 70 साल की कृष्णा बम महज 21 घंटों में डाक बम लेकर पैदल 108 KM देवघर पहुंचीं, बाबा बैजनाथ का जलाभिषेक