बीजेपी नेता ने दर्जनों उपभोक्ताओं की समस्या से विभाग को कराया अवगत

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : आए दिन बिजली विभाग के बिल समस्या से लेकर कई तरह की आ रही शिकायतों के मद्देनजर बुधवार को बीजेपी नेता रितेश रंजन दर्जनों उपभोक्ता की शिकायत लेकर उनके साथ बिजली विभाग के दफ्तर पहुंच शिकायत से जेई व एसडीओ को अवगत कराया।

इस दौरान बीजेपी नेता के साथ पहुंचे कई उपभोक्ता का हॉट-टॉक जेई बृजेश कुमार के साथ उनके कार्यालय में देखने को मिला। इस दौरान हो रहे हो हंगामा की बात सुन अपने ऑफिस से पहुंचे बिजली एसडीओ सुशील आनंद बीजेपी नेता रितेश रंजन व शिकायतकर्ताओं से बातचीत कर समस्या का त्वरित समाधान की बात कही।

ये भी पढ़ें : बकाया भुगतान के अभाव में कनेक्शन था कटा फिर भी जला रहा बिजली, केस दर्ज

वही इस संबंध में रितेश रंजन ने कहा कि बिजली विभाग राजस्व लक्ष्य पूरा करने के नाम पर आम उपभोक्ताओं को परेशान कर रही है। गरीब से गरीब आदमी जो मात्र एक बल्ब और पंखा चला रहा है, उसे भी अनाप – शनाप बिल भेज दिया जा रहा है। साथ ही बिजली विभाग के जेई एवं अन्य लोगो की मिलीभगत से प्राइवेट मिस्त्री रख कर मीटर चेक करने के बहाने मीटर के साथ भी छेड़छाड़ किया जाता है। उसके बाद छापा मारकर धमकी के साथ अवैध राशि की उगाही की जाती है। अवैध राशि नही मिलने पर एफआईआर किया जाता है।

ये भी पढ़ें : विद्युत विभाग के छापेमारी दल ने बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा, केस

रितेश रंजन ने कहा कि इलाके में विभागीय मिलीभगत से कई जगह अवैध कनेक्शन देकर मासिक रूपए की भी उगाही होती है। आश्चर्य यह भी है कि कई सालों से पैरवी के वजह से इनलोगो का ट्रांसफर भी कही नही होता है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के मनमाने रवैये के वजह से ही लोगो का आक्रोश इतना बढ़ चुका है कि बिजली विभाग को कभी भी इसका बड़ा नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बिना बिजली जलाए मिल रही बिजली बिल, लोगों में दिख रहा आक्रोश

उन्होंने कहा कि विभाग के जेई व कर्मी के मनमानी के खिलाफ एक बड़ी बैठक कर जल्द ही एक दिवसीय धरना दिया जायेगा। साथ ही जल्द बिजली विभाग के मंत्री से मिल यहां के पदाधिकारीयों एवं कर्मीयों की मनमानी से अवगत करा जांच कर कार्यवाई की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के रवैए से आमजन त्रस्त है। इसके विरुद्ध एक बड़े जनआन्दोलन की जरूरत है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : धारा 498A IPC के दुरुपयोग पर इलाहाबाद HC का बड़ा आदेश- प्राथमिकी दर्ज करने के दो महीने तक नहीं होगी गिरफ्तारी- जानिए और क्या दिशानिर्देश ज़रिए किए कोर्ट ने