तीन देशी कट्टा, छः कारतूस, लूटी गई नगदी, जेवरात सहित अन्य कागजात बरामद
  • गिरफ्तार बदमाशों का है आपराधिक इतिहास, जमीन में छिपा रखा था लूटी गई रकम और जेवरात

सहरसा/भार्गव भारद्वाज : जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा गांव बुधवार रात ग्रह स्वामी को बंधक बना लूटपाट की घटना को अंजाम देने मामले का सहरसा पुलिस ने उद्भेदन करते हुए घटना को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से तीन देशी कट्टा, छः कारतूस एवं लूटी गई रकम व जेबरात सहित अन्य कागजात की भी बरामदगी हुई हैं।

गुरुवार अपने कार्यालय वैश्म सहरसा एसपी लिपि सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताई कि बुधवार की देर रात लगभग साढ़े बारह बजे के करीब पामा गांव निवासी संजीव के घर में घुस कर और उन्हें घर में ही बंधक बनाकर चार हथियारबंद अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस द्वारा उन्हें दी गई। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया। फिर सूचना मिली कि कुछ अपराधी धबौली गांव के फील्ड पर किसी घटना को अंजाम देने के लिए जुटे हुए है।

ये भी पढ़ें : निजी फाइनेंस कंपनी कर्मी से लूटकांड का हुआ उद्भेदन, दो बदमाश गिरफ्तार

जिसकी सूचना के बाद एक एसआईटी टीम का गठन सदर अंचल इंस्पेक्टर राजमणि के नेतृत्व में पस्तपार ओपी अध्यक्ष और पतरघट ओपी अध्यक्ष को शामिल किया गया। गठित टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को देख सभी अपराधी भागने लगे। पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ा। बांकी बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।

advt.

उन्होंने बताई कि गिरफ्तार अपराधियों की तलाशी लिए जाने पर उनके पास से 3 देसी कट्टा और 6 जिंदा कारतूस बरामद हुए। गिरफ्तार बदमाशों में सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत पस्तपार ओपी क्षेत्र के ठाढ़ी गांव निवासी गजेंद्र यादव का पुत्र प्रिंस कुमार, सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा गांव वार्ड नंबर एक निवासी उमेश यादव का पुत्र अमित कुमार एवं पामा गांव वार्ड नम्बर 9 निवासी अरविंद विश्वास का पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ दर्शन शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : सहरसा में अपराध की योजना बना छह बदमाश गिरफ्तार, भारी मात्रा में असलहा बरामद

उन्होंने आगे बताई कि गिरफ्तार अपराधियों ने स्वीकार किया कि उन लोगों ने ही संजीव के घर पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। जहां से रुपए, जेवरात, मोबाइल सहित अन्य कीमती सामान लेकर फरार हुए थे। बदमाशों के बयान पर संजीत साह के घर से लूटी गई सामान को प्रिंस कुमार के घर के बगल स्थित बसबिट्टी से बरामद किया गया। जहां उन्होंने लूटी गई सभी सामान को मिट्टी को खोदकर उसके नीचे दबा व छुपा दिया था। तीनों अपराधी ने स्वीकार किया कि उनके एक अन्य साथी भी इस घटना में शामिल थे।

उन्होंने बताई कि गिरफ्तार अपराधी प्रिंस कुमार के ऊपर 4 मामले दर्ज हैं। जिनमें सौर बाजार थाना में दो, पस्तपार ओपी में एक मामले के अलावे मधेपुरा जिले के भर्राही ओपी में एक मामला दर्ज है। वही गिरफ्तार अपराधी अमित कुमार के उपर पतरघट ओपी में एक मामला दर्ज। जबकि अभिषेक कुमार उर्फ दर्शन के उपर पस्तपार ओपी में एक मामला दर्ज है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : मौसी से लव मैरिज की, अब घर से निकाला:पटना में 3 साल पहले दोनों ने भागकर की शादी; बोला- साथ नहीं रहना