हाई कोर्ट के न्यायाधीश ने भौरा में प्रस्तावित जमीन का भी किए निरीक्षण, दिए निर्देश

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संदीप कुमार ने शुक्रवार को सिमरी बख्तियारपुर पहुँच अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के संचालन के लिए पुराने पीएचसी भवन व जेल के लिए भौरा में प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया। निरीक्षण उपरांत उन्होंने बरसात बाद अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय तत्काल शुरू करने संकेत दिए।

जानकारी मुताबिक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सर्वप्रथम सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत अनुमण्डल अस्पताल के निकट स्थित पुराने पीएचसी भवन का निरीक्षण करने पहुंचे। न्यायाधीश ने यही पर मानसून के बाद व्यवहार न्यायालय संचालन की बात कही। इसके बाद न्यायाधीश संदीप कुमार व्यवहार न्यायालय में पदस्थापित न्यायाधीश व कर्मियों के लिए आवासीय भवन का भी निरीक्षण किया। हालांकि भवन की जर्जर स्थिति देख यहां रहने लायक नहीं होने का संकेत दिए।

ये भी पढ़ें : अनुमंडल व्यवहार न्यायालय और जेल के लिए प्रस्तावित जमीन पर लग सकता है ग्रहण

यहां से न्यायाधीश ने प्रखण्ड अंतर्गत भौरा में प्रस्तावित अनुमंडल उप – कारा (जेल) की जमीन का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक राज, एसडीओ अनिशा सिंह और डीएसपी इम्तियाज अहमद से उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने जरूरी जानकारी लेते हुए दिशा – निर्देश दिये।

चलते चलते ये भी पढ़ें : DNA with Sudhir Chaudhary: सांसद-विधायकों को इलेक्ट होते ही जिंदगीभर मिलती है पेंशन तो सैनिकों पर सवाल क्यों? युवा मांग रहे जवाब