पहले दिन 9 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन का पर्चा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : अनुमंडल क्षेत्र के बनमा ईटहरी प्रखंड में मत्स्यजीवी सहयोग समिति लिमिटेड चुनाव के लिए नामांकन बुधवार को शुरू हो गया। नामांकन के पहले दिन कुल नौ प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ के समक्ष अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किया।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि चुनाव अध्यक्ष, मंत्री सह कोषाध्यक्ष व ग्यारह प्रबंध कार्यकारिणी समिति सदस्य का चुनाव 28 जून को होना है। जिसके लिए बुधवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो दो दिन 15 तथा 16 जून तक चलेगा। 17 तथा 18 जून को नामांकन की समीक्षा की जाएगी। 21 जून को नामांकन वापसी करने की तिथि है।

ये भी पढ़ें : मेरा पैरवी मंत्री मुकेश सहनी से है, बकाया रुपया मांगे तो झूठे मुकदमे में दूंगा फंसा

बनमा ईटहरी प्रखंड में कुल 573 मतदाताओं के विभिन्न पदों के लिए 28 जून को प्रखंड कार्यालय परिसर में मतदान करेंगे और इसी दिन मतदान के उपरांत वोटों की गिनती की जाएगी। बुधवार को नामांकन के प्रथम दिन विभिन्न पदों के लिए महिला सहित कुल 9 उम्मीदवारों ने अपने समर्थको के साथ प्रखंड कार्यालय पहुंच अपना-अपना नामांकन दाखिल किया।

पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार अकलेश चौधरी तथा प्रवेश सहनी ने नामांकन दाखिल किया। वहीं सचिव (मंत्री) पद के लिए तीन उम्मीदवार रबिया देवी, इन्दु देवी तथा सुशीला देवी सहित सदस्य पद के लिए चार उम्मीदवारो ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन को लेकर सुबह से ही प्रखंड परिसर में गहमागहमी का माहौल बना रहा। हालांकि दुसरे दिन भी कई दिग्गज प्रत्याशियों का नामांकन होगा। अब देखने वाली बात होगी कि दुसरे दिन कौन कौन से दिग्गज प्रत्याशियों नामांकन करते हैं।

चलते चलते ये भी पढ़ें : Government Jobs: 10 लाख सरकारी नौकरियों का पूरा रोडमैप, रेलवे, डिफेंस, डाक सहित इन विभागों में होंगी सबसे ज्यादा भर्तियां