दो सौ किलोमीटर दूर ट्रेन से शादी के लिए प्रेमिका पहुंच गई प्रेमी के घर
  • दिन भर चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद थाना में हुई शादी, पुलिस बनें बराती

ब्रजेश भारती, सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) निज संवाददाता। फेसबुक पर एक युवक-युवती की हुई दोस्ती जो समय के साथ प्यार में बदल गई। जब प्रेमी शादी से इंकार किया तो प्रेमिका दो सौ किलोमीटर दूर से ट्रेन पकड़ अपने प्रेमी के घर पहुंच शादी करने की जिद पर अड़ गई। इस दौरान प्रेमी के घर के आगे बैठी प्रेमिका का चला हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस हस्तक्षेप उपरांत थाने में शादी हुई और पुलिस व समाज के लोग बराती बन शादी का गवाह बनें।

मामला सहरसा जिले के नगर परिषद क्षेत्र सिमरी बख्तियारपुर के हटियागाछी का है। यहां के रहने वाले निवासी संजय गुप्ता के पुत्र आदित्य राज की दोस्ती करीब पांच साल पहले मधुबनी जिला निवासी प्रिया भारती के साथ सोशल मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक के माध्यम से हुई। समय के साथ दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। इस बीच प्रेमी बन चुकें आदित्य राज अपने प्रेमिका प्रिया भारती के साथ मिलने का सिलसिला शुरू कर दिया। प्रेमिका के यहां आना जाना लगातार होने लगा।

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर हुआ प्यार,अब शादी से कर रहा इंकार, युवती ने लगाई पुलिस से गुहार

इस बीच जब प्रेमिका प्रिया भारती अपने प्रेमी आदित्य राज को शादी करने के लिए दबाव डालने लगी तो प्रेमी टाल मटोल करने लगा। प्रेमिका का धैर्य जब जबाव दे दिया तो उसने प्रेमी के घर जाने का फैसला कर अपने घर से ट्रेन पकड़ दो सौ किलोमीटर दूर सिमरी बख्तियारपुर पहुंच गई। मंगलवार की रात जब प्रेमिका प्रिया भारती अपने आदित्य राज के घर पहुंच प्रेमी को शादी करने के लिए कहने लगी तो प्रेमी व उसके परिजन इंकार कर दिया।

प्रेमिका वहां शादी करने के लिए अड़ी रही, इस बीच धीरे धीरे आसपास के लोगों को मामले की जानकारी मिली। करीब तीन घंटे तक प्रेमी के घर पर हाई वोल्टेज ड्रामा चला तो किसी ने मामले की जानकारी स्थानीय बख्तियारपुर थाना पुलिस को दी। पुलिस पहुंची तो प्रेमिका ने अपनी राम कहानी दरोगा बाबू को सुना दी। प्रेमिका कहानी सुना पुलिस के साथ ही थाना पहुंच गई।

ये भी पढ़ें : सहरसा : फेसबुक फ्रेंड ने झांसा देकर महिला को बच्चे संग किया अपहरण, बरामद

थाना पहुंचने के बाद कई सामाजिक लोगों ने प्रेमिका को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन प्रेमिका शादी से कम कुछ बात पर राजी नहीं हुई। अंत में जब दरोगा बाबू कृष्ण कुमार ने हस्तक्षेप किया तो प्रेमी शादी करने के लिए तैयार हो गया। बुधवार रात ग्यारह बजे दोनों प्रेमी युगल की शादी थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में हिन्दू वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई। शादी का गवाह पुलिस व समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस शादी की चर्चा गुरुवार दिन भर होती रही। हर कोई पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा करते थक नहीं रहे है। इस बीच शादी बाद प्रेमिका अपने ससुराल पहुंच गई। इस संबंध बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि प्रेमी युगल बालिग थें, दोनों के रजामंदी से शादी हुई है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : पटना में राजमिस्त्री को घर बनाने के दौरान मालिक की बेटी से हुई मोहब्बत, शादी की प्लानिंग जान घर वाले चौंके