बीडीओ ने किया निरीक्षण, शिविर में ऑन द स्पॉट समस्याओं किया गया निदान

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा डीएम आनंद शर्मा के पहल पर पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर के पंचायतों में शुरू हुए सरकार आपके द्वार का तीसरा कार्यक्रम बुधवार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखण्ड के कठडूमर पंचायत के मध्य विद्यालय कठडूमर में हुआ। इस मौके पर केंद्र और राज्य सरकार के सभी योजनाओं को जन – जन तक पहुंचाने के लिए विभिन्न विभागों के दर्जनों स्टॉल लगाए गए।

जिसमें ऑन द स्पॉट सैकड़ो लाभुकों को योजनाओं का लाभ दिया गया। कार्यक्रम में सबसे ज्यादा भीड़ आवास योजना, जाति निवास और आय प्रमाण पत्र, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, वृद्धा पेंशन, कृषि व स्वास्थ्य विभाग के स्टॉलों पर रही। इस मौके पर सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ अमित कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हसुलिया में शिविर आयोजित

बीडीओ ने किया निरीक्षण : बिहार सरकार के आदेशानुसार सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ अमित कुमार ने बुधवार को प्रखण्ड के कठडूमर पँचायत के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्र, जनवितरण प्रणाली दुकान, नल – जल योजना आदि का जायजा लिया और जरूरी दिशा – निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम घोघसम में आयोजित

बीडीओ अमित कुमार ने बुधवार को कठडूमर पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र, प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति सहित विभिन्न जगहों का निरीक्षण किया। बीडीओ ने पँचायत में चल रहे जल – नल योजना का भी अवलोकन किया। साथ ही मनरेगा के चल रहे योजनाओं का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा – निर्देश दिये। इस मौके पर प्रखण्ड नाजिर अरुण मिश्रा, चंदन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : एक आडियो ने बढ़ाई अनंत सिंह की मुश्किलें, केंद्रीय मंत्री की बेटी लिपि सिंह और मनु महाराज ने दी थी गवाही