देवर व भतीजे ने मिलकर हत्या को दिया था अंजाम, प्रेम प्रसंग बना मौत का कारण

@Brajesh_Bharti. सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) सहरसा जिले के बनमा ईटहरी ओपी के परसबन्नी गांव में इसी माह के 3 जून को एक 36 वर्षीय महिला दुरो देवी की हत्या उसके पीछे स्थित बांसबाड़ी में तेज धारदार हथियार से गला रेत कर देने मामले का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए दो हत्यारोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वही हत्या में प्रयुक्त तेज धारदार हथियार कचिया भी बरामद कर लिया।

गुरुवार को बनमा ईटहरी ओपी प्रभारी प्रमोद झा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए हत्या के रहस्य से पर्दा उठाते हुए बताया कि मृतक महिला दूरो देवी के मोबाइल सीडीआर व तकनीकी अनुसंधान उपरांत परसबन्नी गांव निवासी साहेब रजक के 25 वर्षीय पुत्र मंटू रजक उर्फ मनटून उर्फ मल्टा रजक व अनिल रजक के 19 वर्षीय पुत्र रणधीर कुमार की गिरफ्तारी हुई है। मंटू रजक ने रणधीर रजक के साथ मिलकर महिला दुरो देवी की हत्या की थी।

ये भी पढ़ें : बेखौफ बदमाशों ने महिला की तेज धारदार हथियार से लगा रेत बेरहमी से कर दी हत्या

उन्होंने बताया कि महिला दुरो देवी के पति द्वारा दूसरी शादी कर प्रदेश में रह जाने के बाद रिस्ते के देवर मंटू रजक के साथ दूरो देवी का प्रेम प्रसंग परवान चढ़ गया। इस बीच मंटू रजक जब प्रदेश कमाने चला गया तो दूरो देवी ने मंटू रजक से दूरी बना नए आशिक के आ इश्क लगाने लगी। जब मंटू रजक पुनः घर आया तो उसे दूरो देवी के इश्क का पता चला जो उसे नागवार गुजरा। उसने अपने एक सहयोगी रणधीर रजक को साथ में लेकर खौफनाक रूप से हत्या की रच हत्या को अंजाम दे दिया।

क्या कहते हैं ओपी प्रभारी : ओपी प्रभारी प्रमोद झा ने बताया कि गिरफ्तार दोनो हत्यारों में से एक मंटू रजक नामजद आरोपी है और दूसरा रणधीर कुमार को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस के द्वारा उसके निशानदेही पर धारदार हथियार में कचिया मंटू के घर से बरामद किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि गिरफ्तार दोनो हत्यारोपी को गुरूवार को न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया गया है। पुलिस के द्वारा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

क्या था मामला : मालूम हो कि बीते 3 जून शुक्रवार की रात्रि बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के परसबन्नी गांव निवासी अखलेश रजक की 36 वर्षीय पत्नी दुरो देवी को उसके घर से बुला पिछवाड़े के बांसबाड़ी में बदमाशों ने धारदार हथियार से बड़ी बेरहमी से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दिया था। जिसके बाद मृतिका के मायके वालो की ओर से मां बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी अंतर्गत सोनपुरा गांव निवासी उत्तम रजक की पत्नी गायत्री देवी ने उसके पति सहित ससुराल पक्ष के कुल 8 लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए दिनांक 5 जून को सलखुआ थाना में कांड संख्या 126/22 दर्ज कराया था। हत्या के छः दिन बाद ही हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया।

चलते चलते ये भी पढ़ें : दो पतियों को छोड़ तीसरे के साथ भागी महिला:परेशान पति पहुंचे थाने, पहले से की लव मैरिज, दूसरे से मिसकॉल से हुआ प्यार, तीसरे के साथ रह रही