बिहार का है पहला बैंक शाखा का मैनेजिंग डायरेक्टर ने फीता किया उद्घाटन

ब्रजेश भारती : सहरसा शहर के बायपास रोड स्थित तिवारी टोला मे मंगलवार को आराध्या शक्ति फाइनेंस बैंक का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। मैनेजिंग डायरेक्टर अमितेश पांडे ने बताया कि राष्ट्रीय कृत बैंकों में छोटे-मोटे व्यापारियों एवं मध्यम वर्गीय लोगों को ऋण लेने में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।वहीं सभी बैंकों में कई प्रकार के कागजात मांग किए जाने के कारण लोगों को ऋण लेने में काफी परेशानी होती है।

इसी परेशानी को दूर करने के लिए आराध्या शक्ति फाइनेंस लिमिटेड की शाखा सहरसा में खोली गई है। उन्होंने बताया कि इस शाखा के माध्यम से सब्जी ठेला एवं छोटे-मोटे उद्यमियों को ऋण सुविधा आसानी से उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी कागजात ठीक रहने पर एक सप्ताह के अंदर ऋण उपलब्ध कराया जाता है।

ये भी पढ़ें : बैंक से लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले को ग्रामीणों ने पकड़ किया पुलिस के हवाले

उन्होंने कहा कि बिहार का पहला बैंक सहरसा में खोला गया है जबकि यह बैंक उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में चलाया जा रहा है जिसका मुख्यालय प्रयागराज में है। इस बैंक की शाखा विस्तार मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, नोएडा सहित बिहार के कई जिलों में खोला जाएगा।

advt.

उन्होंने कहा कि इस बैंक के माध्यम से लोगों को गोल्ड लोन, मैरिज लोन, प्रॉपर्टी लोन, स्टूडेंट लोन एवं ई रिक्शा फाइनेंस के लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई है।इस शाखा में उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए रेकरिंग डिपाजिट, डेली डिपाजिट, फिक्स डिपाजिट एवं मंथली इनकम डिपॉजिट स्कीम चलाया जा रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन को भी विशेष सुविधा दी जा रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : द्विविवाह एक सतत अपराध है और धारा 494 IPC में अपराध के लिए पहली पत्नी की सहमति महत्वहीन है- जनिए हाईकोर्ट का निर्णय