पुलिस पर महादलितों ने किया हमला, बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के रंगिनियां गांव की घटना
  • बाइक सवार को कब्जे से छुड़ा कर लेकर ले जाने के दौरान आक्रोशित हो गई भीड़

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : बख्तियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर परिषद क्षेत्र के रंगिनियां गांव स्थित मुख्य सड़क पर तेज रफ्तार बाइक सवार ने एक महादलित वृद्ध टुनो सादा को जोरदार ठोकर मार दिया। जिससे वे बुरी तरह से जख्मी हो गया। ग्रामीणो के द्वारा जख्मी वृद्ध को इलाज हेतु अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के क्रम में वृद्ध की मौत हो गई।

बाइक चालक

वही ग्रामीणों ने बाइक सवार को पकड़ एक क्लिनिक में बंद कर दिया। जिसके बाद पुलिस बलों ने बाइक सवार को क्लिनिक से ले जाने के दौरान पुलिस पर महादलितों ने हमला कर दिया। दो पुलिस बलों ने अपने सर्विस पिस्टल निकाल भीड़ को अलग थलग करने का प्रयास किया।

हालांकि पुलिस बलों ने विवेक का इस्तेमाल कर बाइक सवार को कब्जे में लेकर अपने साथ सुरक्षित निकल गई। वही सभी पुलिस बगल के डीएसपी आफिस ले पहुंच राहत की सांस ली।

इससे पहले घटना के संबंध में बताया जाता है कि शनिवार की रात साढ़े आठ बजे नगर परिषद क्षेत्र के रंगिनियां गांव निवासी करीब 60 वर्षीय टुनो सादा रानीबाग से अपने घर की ओर जा रहा था कि गांव के पास ही पीछे की दिशा से आ रहे एक तेज रफ्तार की बाइक चालक बनमा ईटहरी प्रखंड के कुसमी गांव निवासी राजा ने जोरदार ठोकर मार दिया। जिससे टुनो सादा सड़क पर ही बुरी तरह से जख्मी हो गया। ग्रामीणो के द्वारा इलाज हेतु तुरंत अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई।

हालांकि बाइक चालक भी जख्मी हो गया। जिसे ग्रामीणो ने बाइक के साथ पकड़ लिया। वहीं एक बाइक सवार भागने में सफल रहना बताया गया है। ग्रामीणो के द्वारा पकड़े गए बाइक नंबर बीआर 19 सी 7860 है जो फैशन प्रो कंपनी की है। घटना के बाद गांव में में मातम छा गया है। महादलित टोला में चल रहे अष्टयाम भी मौत बाद फीका पड़ गया।

वही अनुमंडल अस्पताल पहुंच पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। वही पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन, पूर्व वार्ड पार्षद नरेश कुमार निराला परिजनों को ढांढस बंधाते हुए प्रशासन से परिजनों को जल्द उचित मुआवजा देने की मांग की है।