मां की भक्ति करने वाला सबसे बड़ा धनवान : सुमीत गुप्ता

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : मदर्स डे के उपलक्ष्य में सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत पुरानी स्टेट बैंक गली में स्थित दी ग्रीन प्लेनेट स्कूल में बच्चो के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे छात्र – छात्राओं ने खूबसूरत प्रस्तुति दी‌।

मां की भक्ति करने वाला सबसे धनवान : शनिवार को ग्रीन प्लेनेट स्कूल में मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में स्कूल के मैनेजमेंट हेड सुमित गुप्ता ने कहा कि भगवान बन माँ हमें जन्म देती है। जन्म के बाद से ही वो हमारी हर जरूरत का ध्यान रखती है। सुबह उठाने के लिए अलार्म घड़ी, घर में कुछ ढूँढने के लिए गूगल, बीमारी में एक डॉक्टर, शिक्षा देती अध्यापिका और बहुत से किरदार जिंदगी में मां निभाती है। अपने बच्चे के दिल की हर बात बिना कहे ही उसे पता चल जाती है। हमारे अंदर क्या गुण है ये दुनिया के सामने हमें साबित करना पड़ता है। लेकिन माँ इस बात को हमारे जन्म से ही जानती है। उन्होंने कहा कि मां की पूजा, मां की सेवा, मां की भक्ति का सौभाग्य जिसे मिला, वह पृथ्वी पर सबसे धनवान है।

तू कितनी अच्छी है – तू कितनी भोली है , ओ माँ : शनिवार को जीपीएस में आयोजित मदर्स डे कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने तेरी उंगली पकड़ के चला मैं.., मुझे माफ़ करना ओम साई राम…, तू कितनी अच्छी है – तू कितनी भोली है.., है कालरात्रि हे कल्याणी.. जैसे गानों पर खूबसूरत प्रस्तुति दे सबका मन मोह लिया। इसके बाद बच्चो ने स्पीच और नाटक की प्रस्तुति भी दी। जिसपर खूब तालियां बजी। इसके बाद सभी बच्चों ने उपस्थित मां की आरती उतारी एवं माला पहना आशीर्वाद लिया। इस मौके पर शालिनी गुप्ता, अनु गुप्ता, अदिति गुप्ता, नाजिया, नेहा, हिमांशु, दीपू, हेमा, निकिता, अर्पणा, शिरत, नीतीश भगत, रानू, रिंकू सहित अन्य मौजूद थे।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सफेद गुलाब हाथ में लिए बच्चों ने कहा- नो वॉर प्लीज़…