रजिस्ट्री ऑफिस के समीप स्कूटी की डिक्की से तो रानीबाग में बाइक में टंगे झोले ले उड़ा उच्चका
  • बदमाश ने मदद के बहाने उड़ाया झोला, सीसीटीवी में घटना कैद, जांच में जुटी पुलिस

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के नगर परिषद क्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न दो स्थानों से शुक्रवार को उच्चको ने एक लाख सत्तर हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिया है। पहली घटना सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित रजिस्ट्री ऑफिस के समीप स्कूटी की डिक्की खोल अंजाम दिया वहीं दुसरी घटना रानीबाग स्थित एक किराना दुकान के आगे बाइक के हेंडिल में टंगा झोला लेकर फरार होकर अंजाम दिया।

पहला घटना : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित रजिस्ट्री ऑफिस के आगे लगे स्कूटी के डिक्की से अज्ञात उच्चको ने एक लाख रुपये पर अपना हाथ साफ कर लिया। पीड़ित मुकेश कुमार ने बख्तियारपुर थाना को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है।

स्कूटी सवार पीड़ित

थाना को दिये आवेदन में उन्होंने कहा कि शुक्रवार दोपहर मैं अपने घर से 50 हज़ार रुपया लेकर निकला एवं 50 हज़ार अपने पड़ोसी अमित कुमार से मदद के लिए मांगा। जो मुझे सिमरी बख्तियारपुर स्टेट बैंक की शाखा से निकाल कर दिया। उस पैसे को भी मैंने अपने स्कूटी के डिक्की में रख कर रजिस्ट्री ऑफिस पहुंचा। वही अपनी गाड़ी को खड़ी कर अंदर चला गया।

ये भी पढ़ें : झपटमारी का नया तरीका कपड़े में मैला लगा ले भागा नगदी, सीसीटीवी में उच्चका कैद

वापस आने के देखा की स्कूटी की डिक्की का लॉक टूटा हुआ है। छानबीन करने पर पता चला कि डिक्की में रखा रुपया गायब था। मेरे द्वारा बहुत छानबीन की गई लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

दूसरी घटना : रानीबाग में शुक्रवार को चार बजे के करीब बनमा प्रखंड के तरहा गांव निवासी बबलू भगत के झोले में रखे 70 हजार पर उचक्कों ने हाथ साफ लिया। पीड़ित बबलू भगत ने कहा कि शुक्रवार को उसने सिमरी बख्तियार पुर स्टेशन चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया से 70 हजार रुपया की निकासी कर रुपये को झोले में रख घर जा रहा था‌।

ये भी पढ़ें : उच्चकों पर नकेल कसने हेतू पुलिस ने किया बैंकों का औचक निरीक्षण

इसी क्रम में रानीबाग स्थित एक किराना दुकान में रुक कुछ जरूरी घरेलू समान खरीदने के उपरांत पुनः बाइक से घर के लिए निकल ही रहा था की उचक्कों ने मेरे बाइक के अगले चक्के को कील मार पंचर कर दिया। जैसे ही हम बाइक से उतर पंचर देखने लगे उसी दौरान उचक्के मेरे बाइक पर हेडिल में रखे पैसे के झोले को ले पल्सर बाइक से फरार हो गया। हालांकि मैने पैदल दौड़ कर पीछा भी किया लेकिन तब तक उचक्के भाग गया। बताया जाता है कि पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

मदद के बहाने किया हाथ साफ : शुक्रवार को सिमरी बख्तियार पुर स्थित रानीबाग में उचक्कों का शिकार हुए बबलू कुमार ने बताया कि वह जब किराना दुकान से एक बोरा चुरा और एक बोरा चना खरीद कर बाहर निकला तो दोनों उचक्कों ने पहले मदद के बहाने चुरा और चना के दोनों बोरे को मेरे बाइक पर लोड करने में मेरी मदद की और उसके बाद पैसे वाले झोले पर हाथ साफ कर लिया।

उपरोक्त दोनों घटना के संबंध में बख्तियारपुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस गई है। रानीबाग दुकान में लगे सीसीटीवी की जांच करवाई जा रही है। जल्द ही अपराधी गिरफ्त में होंगे। वहीं रजिस्ट्री ऑफिस मामले की भी छानबीन की जा रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : वीडियो : बेगूसराय-खगड़िया में MLC चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत पर की दनादन फायरिंग, अब ढूंढ रही पुलिस