पुलिस ने चावल लदा पीकअप किया जब्त, लीपापोती का खेल जारी, अभी तक दर्ज नहीं हुआ एफआईआर

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोविड काल के बाद स्कूलों में बच्चों को फिर से मीड डे मील देने की शुरुआत कर दिया है। इसके साथ ही विद्यालय के एचएम बच्चे के निवाले को कालाबाजारी कर बेचने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

ताज़ा मामला अनुमंडल क्षेत्र के बनमाईटहरी प्रखंड क्षेत्र से सामने आया है जहां रात के अंधेरे में मध्य विद्यालय खुरेशान के एमएच पीकअप वाहन पर एमडीएम का चावल लोड करवा कालाबाजारी के लिए ले लिए भेजे जाने के दौरान ग्रामीणों द्वारा मामले की जानकारी ओपी पुलिस को दे दिए जाने की वजह से पुलिस ने चावल लदे पीकअप को जब्त कर लिया है हालांकि रात के अंधेरे में एचएम व पीकअप चालक फरार होने में कामयाब हो गए हैं। लेकिन पीकअप के साथ धराया मजदूर ने सारी पोल खोल रख दिया।

वहीं घटना के दुसरे दिन यानि बुधवार को दिन भर मामले की लीपापोती का खेल चलता रहा। देर शाम तक आवेदन के अभाव में पुलिस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं कर पाई है। जबकि ओपी पुलिस प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के साथ साथ बीडीओ बनमाईटहरी को भी मामले की जानकारी दे दिया है लेकिन अभी शिक्षा विभाग के कान में जूं नहीं रेंगी है।

ओपी के एसआई ललन शर्मा ने बताया कि मंगलवार की आधी रात लगभग बारह बजे के आसपास ग्रामीणो के द्वारा सूचना मिली कि मध्य विद्यालय खुरासान में एक पीकअप वाहन पर स्कूल एमडीएम का चावल लादा जा रहा है। स्कूल के प्रधानाध्यापक के द्वारा कालाबाजारी की जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस बलों के साथ स्कूल पहुंचा। जहां पर पीकअप पर लदा चावल मिला। जो कि लगभग 35 बोरा के आसपास है। पीकअप को ओपी लाया गया। पुलिस पहुंचते ही स्कूल के प्रधानाध्यापक और वाहन का ड्राइवर मौके पर से फरार हो गया। अब देखने वाली होगी कि शिक्षा विभाग आगे क्या करती हैं।

चलते चलते ये भी पढ़ें : प्रतिदिन एमडीएम नहीं मिलने से आक्रोशित छात्रों ने एचएम को बनाया बंधक