कात्यायनी मंदिर से निकला शोभा यात्रा हाई स्कूल मैदान में हुआ समाप्त

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : श्री राम जन्मोत्सव के अवसर पर सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा इटहरी प्रखंड स्थित माँ कात्यायनी मंदिर प्रांगण से रविवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच जय श्री राम के नारों से वातावरण गुंजायमान हो उठा।

इस शोभायात्रा में सैकड़ो युवाओं ने बढ़ – चढ़ कर हिस्सा लिया। आयोजको द्वारा तय रूट पर शोभा यात्रा माँ कात्यायनी मंदिर से निकलकर पहलाम, रंगिनिया होते हुए पहाड़पुर और फिर पहाड़पुर से रंगिनिया, रानीबाग, पुरानी बाजार, डाकबंगला चौक, मुख्य बाजार होते हुए हाई स्कूल फील्ड पर समाप्त हुआ। इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ  एसडीओ, डीएसपी, ईओ सहित विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : रामनवमी पर्व को लेकर सदर थाना में आयोजित हुआ शांति समिति की बैठक

जय श्री राम, जय श्री राम के जयकारों से गूंजा शहर : हर घर भगवा छायेगा, राम राज्य फिर आयेगा जैसे उदघोषो के साथ रविवार सुबह साढ़े दस बजे माँ कात्यायनी मंदिर से शुरू हुई शोभायात्रा में सबसे आगे धर्मध्वजा लिये युवक चल रहे थे। वही उसके पीछे सैकड़ो की संख्या में भगवा झंडा लिए मोटर साईकिल पर सवार युवा एक ही नारा एक ही नाम जय श्री राम जय श्री राम जयघोष के साथ रँगीनिया, रानीबाग होते पुरानी बाजार पहुंचे।

इस दौरान पूरे रास्ते में जगह – जगह पर शोभायात्रा का स्थानीय लोगो ने भव्य स्वागत किया। रंगिनिया चौक के निकट नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर की ओर से पानी की व्यवस्था की गई थी। वही पुरानी बाजार पहुंचने पर शोभा यात्रा में शामिल युवकों ने अबीर – गुलाल खेला और जमकर डांस किया। यहां पर युवाओं के लिए शरबत की भी व्यवस्था थी।

ये भी पढ़ें : रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर माँ कात्यायनी मंदिर पर बैठक आयोजित

जदयू नेता ने किया माला पहना किया स्वागत : अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत बनमा इटहरी से शुरू हुए भव्य शोभा यात्रा का स्वागत नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य बाजार में जदयू नेता विपिन गुप्ता ने किया। मुख्य बाजार पहुँचते ही शोभा यात्रा के आयोजक को विपिन गुप्ता ने माला पहनाया। उसके बाद पुष्प वर्षा की। इसके बाद शोभा यात्रा स्टेशन चौक होते हुए उच्च विद्यालय मैदान पहुंचा। जहां शोभा यात्रा का समापन हुआ।

इस मौके पर शोभा यात्रा के आयोजक खगेश कुमार ने कहा कि राम सिर्फ एक नाम नहीं हैं, राम हिंदुस्तान की सांस्कृतिक विरासत हैं और राम हिन्दुओं की एकता और अखंडता का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि राम सिर्फ दो अक्षर का नाम नहीं, राम तो प्रत्येक प्राणी में रमा हुआ है, राम चेतना और सजीवता का प्रमाण है और अगर राम नहीं तो जीवन मरा है।

ये भी पढ़ें : प्रेमिका को भगा ले जाने हथियारबंद साथियों संग पहुंचा दबंग प्रेमी, की फायरिंग, ग्रामीणों में दहशत

एसडीओ – डीएसपी खुद कर रहे थे मॉनेटरिंग : शनिवार रात से ही शोभायात्रा को लेकर अनुमण्डल प्रशासन पूरी तरह हाई अलर्ट पर था। लोकल प्रशासन शनिवार देर रात्रि तक सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारी में जुटा रहा। वही रविवार अहले सुबह से ही सुरक्षा बलों को शोभा यात्रा मार्ग पर तैनाती कर दी गई। कात्यायनी मंदिर से शुरू हुई शोभा यात्रा के आगे और पीछे भारी मात्रा में भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया जो छोटे से छोटे मूवमेंट पर पूरी यात्रा के दौरान नजर बनाये रहे।

सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ अनिशा सिंह, डीएसपी इम्तियाज अहमद, ईओ केशव गोयल, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष के प्रभारी थानाध्यक्ष राजमणि, सलखुआ थानाध्यक्ष गुड्डू कुमार, बनमा ओपी प्रभारी प्रमोद झा, बलवाहाट ओपी प्रभारी अजित कुमार सहित अन्य सुरक्षा की बागडौर संभाले हुए थे। वही समाजसेवी हस्सान आलम, अरविंद कुशवाहा, विकास कुमार विक्की, रघुनंदन सिंह, पप्पू जी, पिंटू कुमार, संजय पोद्दार सहित अन्य ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

चलते चलते ये भी पढ़ें : ‘कच्चा बादाम’ के बाद अब नींबू सोडा की एंट्री, बेचने का अंदाज मचा रहा तहलका