बलवाहाट ओपी क्षेत्र के कांठो पंचायत की घटना, जांच में जुटी पुलिस

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) प्रखंड अंतर्गत बलवाहाट ओपी क्षेत्र के कांठो पंचायत के वार्ड संख्या-11 कांठो गांव निवासी एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के पुत्र-पुत्री का सोमवार को मुंडन संस्कार होना था जिसे हादसे की वजह से स्थगित कर दिया गया।

ओपी को दिए आवेदन के मुताबिक कांठो गांव के निवासी निर्मल यादव के यहां दोनों बच्चे के मुंडन से पूर्व रविवार की रात में भगैत (लोककथा) का कार्यक्रम चल रहा था कि इसी दौरान आंगन से दरवाजे पर सोने जा रहे निर्मल यादव बिजली के पोल पर से मीटर में जाने वाली तार की चपेट में आ गये और उनकी मौत हो गई।

इस मौके पर परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था जिसके कारण काफी देर तक वह तार से चिपके रह गये। मृतक के पिता महेन्द्र यादव ने बताया कि जब निर्मल की पत्नी ने इस घटना को देखा और चिल्लाई तब जाकर पूरे घर की सप्लाई काटकर तार से निर्मल को छुड़ाया गया। निर्मल की दोनों संतान एक पुत्र और एक पुत्री का सोमवार को मुंडन होना था जिसकी सारी तैयारी पूरी ली गई थी और सारे मेहमान भी आ चुके थे। दोनों बच्चे का सोमवार की शाम में मुंडन होना था, परंतु रविवार रात्रि पिता की मौत के बाद घटना से घर में कोहराम मच गया।

गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर स्थानीय ओपी पुलिस पहुंच यूडी मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रमुख शबनम कुमारी, सरपंच महेश ठाकुर ,मुखिया भूलेन्द्र राय, पिकू यादव, अरविद यादव, जगधर यादव, रामअवतार यादव, चंद किशोर यादव आदि लोगों ने मृतक की पत्नी को सरकार के द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि की मांग की है ताकि दोनों छोटे बच्चे का परवरिश कर सके।

चलते चलते ये भी पढ़ें : स्मृति शेष : बिजली करंट से मेरे दोस्त की मौत….!