घोघसम घाट पर छह माह पहले लाखों की आबादी के सुगम आवागमन के लिए बना था चचरी पुल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : प्रखंड क्षेत्र के पूर्वी कोसी तटबंध के अन्दर कोशी नदी के घोघसम घाट में छह माह पूर्व लाखो की लागत से बनी चचरी पूल कोसी के पानी के बढ़ने से धंस गया। उसी समय दूध लेकर बाइक से चचरी पूल पार कर रहे एक दूध व्यवसायी की बाइक भी कोसी नदी की तेज धारा में बह गया। हालांकि तत्काल नाव की मदद से बाइक को ढूंढ लिया गया। किसी भी तरह की जानमाल की नुकसान नही हुआ है।

आधा किलोमीटर बनी है लंबी पुल : प्रखंड़ के मुख्य कोसी नदी में लगभग छह माह पूर्व लाखो की लागत से चचरी पूल ग्रामीणों के सहयोग से बनाया गया। पूल पर कोसी नदी के अंदर घोघसम, कठडूमर, धनुपुरा एवं बेलवाड़ा पंचायत के लाखों आबादी को सीधा लाभ मिल रहा है। लोग बिना नाव का इंतजार किये चचरी पूल पार कर अपने घर जाते थे। अब कोसी नदी में पानी बढ़ना शुरू हो गया है। हालांकि पुन: स्थानीय लोगो के द्वारा चचरी पुल को ठीक कर लिया गया है। लेकिन पानी के बढ़ते दबाब के कारण अब पूल पर चलना खतरे से खाली नही है।

2 फरवरी को डीएम पहुचे थे घोघसम घाट : घोघसम घाट में पीपा पूल निर्माण कार्य को लेकर विगत 2 फरवरी को जिलाधिकारी आनंद शर्मा, एसडीओ अनिशा सिंह घोघसम घाट पहुचकर जायजा लिया। वही कोसी नदी में पीपा पुल निर्माण को लेकर सरकार को प्रस्ताव भी भेजा गया। अभी तक पीपा पुल कोशी दियारा वासी के लिए सपना बना हुआ है। अब देखने वाली बात होगी कि कब तक पीपा पुल का सपना पूरा होता है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर के घोघसम घाट पर बनेगा पीपा पुल, डीएम ने किया निरीक्षण