59 बोरा चावल 4 बोरा गेहूं जब्त, बीएसओ के लिखित आवेदन पर एफआईआर दर्ज

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत माठा-फनगोहाल्ट सड़क मार्ग के पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार को पुलिस ने ट्रेक्टर पर लदा 59 बोरा चावल एवं 4 बोरा गेहूं जब्त किया गया है। खाद्यान्न कालाबाजारी की नियत से बेचने के लिए ले जाया जा रहा था‌। इस संबंध में चालक सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सलखुआ के लिखित आवेदन पर एफआईआर दर्ज किया गया है। जाचोंउपरांत खाद्यान्न सरकार माना गया है। पुलिस ट्रेक्टर सहित चालक कोपरिया निवासी जालो यादव का पुत्र रंजीत कुमार एवं शालीग्राम भगत के पुत्र परशुराम कुमार को पकड़ खाद्यान्न को जब्त कर अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार अहले सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रेक्टर पर लदा सरकारी खाद्यान्न का कालाबाजारी करने के लिए ले जाया जा रहा है। पुलिस ने प्राप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए ट्रेक्टर व चालक रंजीत कुमार सहित एक अन्य एवं खाद्यान्न को जब्त कर मामले की जानकारी एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर को दिया।

एसडीओ सिमरी बख्तियारपुर ने मामले की जानकारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सलखुआ को देते हुए अग्रतर कार्रवाई का निर्देश दिया। बीएसओ ने खाद्यान्न की जांच करते हुए प्रथम दृष्टया खाद्यान्न सरकारी बताते हुए प्राथमिकी के लिए थाना को लिखित आवेदन समर्पित किया। वहीं जब्त सरकारी खाद्यान्न को जिम्मेनामा पर डीलर सलखुआ के डीलर उमेश प्रसाद नीरज को सौंप दिया गया।

इस संबंध में सलखुआ थाना गुड्डू कुमार ने बताया कि ट्रेक्टर सहित खाद्यान्न को जब्त कर चालक एवं एक अन्य को हिरासत में ले लिया गया है। प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर: ऑटो में लदा कालाबाजारी का सरकारी गेहूं जब्त