निकली शिव की बारात, दिन भर हर हर महादेव के नारों से रहा गुंजायमान
  • आज मटेश्वर महोत्सव का होगा शानदार उद्घाटन, पंडाल तैयार

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : मिनी बाबा धाम के नाम से प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर मंगलवार की सुबह से पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। बाबा के गगनभेदी जयघोष के साथ जलाभिषेक कर लोगों ने पूजा अर्चना की।

मंदिर में लगभग 25 हजार श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। मंदिर परिसर से लेकर लगभग 2 किलोमीटर की लंबी कतार शाम तक लगी रही। मंदिर का पट सुबह 4 बजे खोल दिया गया था। महाशिवरात्रि के अवसर पर सैकड़ों डाक बम ने भी मुंगेर के छर्रा पट्टी से लेकर बलवा हाट स्थित बाबा मटेश्वर में जलाभिषेक किया।

साथ ही दोपहर 3 बजे के करीब शिव विवाह रथ यात्रा निकाला गया। जिसमे भारी संख्या में गाजे – बाजे के साथ शिव विवाह की झांकी देखने को मिली। यह यात्रा मटेश्वर धाम परिसर से निकली और बाजार होते हुए धरहरा चौक से सरोजा चौक होते हुए चपराँव चौक से वापस बाबा मटेश्वर के प्रांगण में पहुंची।

इससे पूर्व सोमवार रात बाबा मटेश्वर का भव्य श्रृंगार किया गया। वही महाशिवरात्रि के मौके पर मंगलवार आधी रात में मंदिर में मंगल गीतों एवं गाजे – बाजे की धुन पर शिव विवाह का रस्म अदा किया गया। सहरसा मुख्यालय डीएसपी बृज नंदन मेहता, एसडीओ अनिशा सिंह आदि ने भी बाबा के मंदिर में पूजा की। बात करे विधि – व्यवस्था की तो कई थानों और ओपी की पुलिस सुरक्षा इंतजाम देख रही।

मटेश्वर महोत्सव का आज होगा शानदार आगाज : 

तय कार्यक्रम के अनुसार चार दिवसीय मटेश्वर महोत्सव का दुसरे दिन यानि बुधवार को विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। इसके लिए शानदार पंडाल का निर्माण किया गया है। उद्घाटन उपरांत प्रसिद्ध गायिका इसरत जहां के गीतों पर श्रोता आनंद लेंगे। देर शाम मंत्री आलोक रंजन मटेश्वर धाम मंदिर पहुंच पहले पुजा अर्चना किया। मिल रही जानकारी के अनुसार आज के उद्घाटन कार्यक्रम में मंत्री संभवतः शामिल नहीं हो सकते हैं।