सहरसा-मानसी रेलखंड के 50 नं पुल के समीप की घटना, एक घंटा रूकी रही ट्रेन

डेस्क : पूर्व-मध्य रेलवे के खगड़िया मानसी-सहरसा रेलखंड के 50 नंबर पुल के समीप सोमवार की शाम राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस(डाउन) हादसे के शिकार होने से बाल-बाल बच गई। घटना मानसी-सहरसा रेलखंड के 50 नंबर पुल के समीप की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार ट्रेन से पुल का चदरा टकरा गया। इसके बाद तेज घर्षण से आग निकलने लगी। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। इससे ट्रेन में बैठे यात्रियों की जान बच गई।

घटना को लेकर ट्रेन के चालक कमलेश्वरी दास और शिव शंकर कुमार ने बताया कि ट्रेन तेज रफ्तार से पटना से सहरसा की ओर जा रही थी। छह बजकर 40 मिनट के आसपास 50 नंबर पुल पर ट्रेन पहुंची। इस बीच पुल का एक बड़ा सा चदरा टूटकर ट्रेन से टकरा गई। इसके बाद ट्रेन से चदर जोर-जोर से घर्षण होने लगा। घर्षण से चिगारी निकलने लगी। इमरजेंसी ब्रेक लगाई गई। ट्रेन पुल से पार होकर कात्यायनी स्थान के समीप आकर रुक गई।

ये भी पढ़ें : वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन से शराब लेकर उतरे यात्री चढ़ा आरपीएफ के हत्थे

जानकारी अनुसार इसके बाद ट्रेन के चालक व गार्ड ने मिलकर हाउस पाइप में फंसे चदरे को निकाला। फिर सात बजकर 40 मिनट पर ट्रेन को सहरसा के लिए रवाना किया गया। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस बीच एक घंटे तक यात्रियों के जान सांसत में फंसे रहे। कारण, जिस जगह ट्रेन रुकी हुई थी, वहां पर काफी अंधेरा था। हालांकि बंगलिया गांव के ग्रामीणों ने जाकर ड्राइवर की मदद भी की।

इधर धमारा घाट स्टेशन के स्टेशन मास्टर सुमन कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। सात बजकर 40 मिनट पर मां कात्यायनी स्थान के पास से गाड़ी को रवाना किया गया है। इनपुट दैनिक जागरण।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सहरसा : बड़ा हादसा होते होते बचा, मालगाड़ी हुई बेपटरी, परिचालन बाधित