अतिरिक्त स्वास्थ्य केन्द्र का खुला पोल, लोगों ने कहा मानवता किया शर्मसार

सहरसा से राजा कुमार की रिपोर्ट : बिहार में एक तरफ स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बड़े बड़े दावे करती है तो वहीं दूसरी ओर बिहार के सहरसा जिले के सत्तर कटैया स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में मानवता को शर्मशार करती हुई तस्वीर निकल कर सामने आई है।

दरअशल इस अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक गर्भवती प्रसव पीड़ा से जमीन पर कराहती रही और स्वास्थ्य कर्मी लापरवाह बने रहे है। प्रसव पीड़ा से जमीन पर गिरी पड़ी गर्भवती का वीडियो भी सामने आया है, तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि गर्भवती किस तरह से दर्द से कराह रही है।

हालांकि महिला की पीड़ा को देखते हुए कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बाद में महिला को सत्तर कटैया प्रखंड पीएचसी में भर्ती कराया, जहां गर्भवती ने एक बच्ची को जन्म दिया फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य बताया जा रहा है। बताया जाता है कि सत्तर कटैया प्रखंड के रकिया पंचायत के मनखाही वार्ड नम्बर- 8 की रहने वाली महिला शिवानी देवी प्रसव पीड़ा से कराहती हुई प्रखंड के सत्तर कटैया स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी।

जहां मौजूद एएनएम सरिया कुमारी पेसेंट का बगैर कोई सुध लिए हुए वहां से निकल गई, जिसके बाद महिला दर्द से जमीन पर कराहती रही। कई लोगों ने कहा कि यह स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ही नहीं मानवता शर्मसार करने वाली बात है। वहां मौजूद कर्मी पर कार्रवाई होनी चाहिए।